लखनऊ : एक बार फिर वैश्विक महामारी कोरोना का कहर वापस आ गया है। बीते साल कोरोना का कहर सभी ने देखा ही था लेकिन होली के बाद से एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हुआ है। सरकार सुरक्षा के दृष्टिकोण से सावधानी बरतने के लिए एक बार फिर नाइट कर्फ्यू का निर्णय लिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के कुछ जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिससे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। राजधानी में रात्रि कर्फ्यू का पालन कराने के लिए प्रशासन के आला अधिकारी दल बल के साथ पैदल मार्च पर निकले और रात्रि कर्फ्यू की स्थिति का जायजा लिया। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हजरतगंज में प्रशासनिक आला अधिकारी दल बल के साथ पैदल मार्च करते नजर आए।


रात्रि कर्फ्यू के नियमों का पालन कराने के लिए प्रशासन सतर्क

कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोका जाए और यह महामारी जल्द से जल्द खत्म हो इसकी पहल में हमारा प्रशासन पहले से भी सराहनीय कार्य करता आया है और फिर से कार्य करने में लग गया है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लागू किए गए नाइट कर्फ्यू का पालन कराने के लिए प्रशासनिक अमला सड़कों पर पैदल मार्च करता नजर आया। यह तस्वीरें है राजधानी लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र की हैं।



उत्तर प्रदेश में फिर से पांव पसार रहा कोरोना

उत्तर प्रदेश में होली के बाद कोरोना संक्रमण ने चिंताजनक स्थिति बना दी है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के रिकॉर्ड केस मिले, 24 घंटे में कोरोना के 8490 नए मामले मिले, सबसे ज्यादा नए केस लखनऊ से मिले हैं, लखनऊ में 24 घंटे में 2369 नए मामले मिले, 24 घंटे में कोरोना से यूपी में 39 की मौत।

रिपोर्ट : अमित पांडे