कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए शासन ने सुरक्षा दृष्टिकोण के चलते स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की सुधरती स्थिति को देखते हुए बेसिक, माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों को खोलने की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को टीम-9 ने की बैठक के दौरान कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है।

उत्तर प्रदेश में हर दिन ढाई लाख से तीन लाख टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी तक आ गई है। अब तक साढ़े छह करोड़ कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। अलीगढ़, अमरोहा, एटा, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, मुरादाबाद और श्रावस्ती में अब कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जिले कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।  55 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश जारी किया है और कहा है कि बेसिक, माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में जिन छात्रों को अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाना है, उनके इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही की जाए. इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिया है कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए  स्कूलों के नए सत्र को शुरू करने के संबंध में कार्ययोजना तैयार की जाए.