Home StateUttar PradeshKanpur घरेलू कलह के चलते विवाहिता ने की आत्महत्या

घरेलू कलह के चलते विवाहिता ने की आत्महत्या

by Akku
30 views

कानपुर। बजरिया थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक विवाहिता ने घरेलू कलह के चलते फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सुबह फंदे पर शव लटका देख घर में कोहराम मच गया। मायके पक्ष द्वारा प्रताड़ना का आरोप लगाए जाने के चलते ससुरालीजनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। जानकारी के मुताबिक खटिकाना मोहल्ला में रहने वाले अनिल सोनकर ई-रिक्शा चलाता है।

बताया कि, उसकी पहली पत्नी की मौत हो चुकी है। उससे चार बच्चे हैं। उसने दूसरी शादी चार साल पूर्व 2016 में रजनी (42) से की थी। बताया जाता है कि पति-पत्नी में आये दिन किसी न किसी बात को लेकर झगड़े होते थे। लॉकडाउन के चलते यह कलह बढ़ गयी थी। बीती रात को भी पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था। बताया जाता है कि आज सुबह अनिल पत्नी को कमरे में बुलाने गया तो उसके होश उड़ गए। कमरे में रजनी का शव फांसी से लटक रहा था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतार घरवालों से पूछताछ की।

उधर जानकारी मिलते ही मायके से परिजन पहुंच गए। जहां उन्होंने रजनी को प्रताड़ित करने का आरोप ससुरालीजनों पर लगाया। पुलिस ने पति समेत ससुरालियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। थाना प्रभारी बजरिया राममूर्ति यादव ने बताया कि मायके पक्ष ने आरोप लगाया है। जानकारी में पता चला है कि पति-पत्नी में आये दिन विवाद होता था। इससे तनाव में महिला ने जान दे दी। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम भेजते हुए कार्यवाही की जा रही है।

  • रिपोर्ट -कौस्तुभ शंकर मिश्रा

You may also like