दुर्ग: दुकान से 26 लाख गबन करने वाला आरोपी गिरफ्तार। आरोपी का नाम गोकुल प्रसाद देशमुख बताया जा रहा है। गोकुल सीएमएस कंपनी में सुरक्षा के पद पर काम कर रहा था। पुलिस ने आरोपी के पास से गबन किये गये रूपयों से खरीदी गयी कार, मोबाइल और नगदी जब्त की है।

पूछताछ के दौरान शराब बिक्री से कलेक्ट हुये 26 लाख रूपए गबन करने की बात आरोपी द्वारा कबूली गई है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने गबन के पैसों से ही कार और गर्लफेंड के लिए मोबाइल खरीदा था।


फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 408 के तहत मामला दर्ज किया है। उसे न्यायिक हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के निर्देशानुसार सहायक पुलिस अधीक्षक रोहित झा के निर्देश पर थाना सुपेला में धारा 408 के तहत रिपोर्ट दर्ज करवाई गई।

एफ आई आर में कंपनी के कर्मचारी द्वारा शराब की दुकानें से जमा की गई रकम 26,29,440 रुपए का गबन करने का अरोप है। पुलिस द्वारा बताया गया कि शुक्रवार शाम को सुपेला गोकुल द्वारा उपरोक्त राशि का गबन किए जाने कि बात पता लगाई गई।

उड़ा दिया रकम का एक बड़ा हिस्सा

हड़पी गाई राशि से आरोपी द्वारा काई महंगी एवं विलासी वस्तुएं खरीदने की बात सामने आई। जिसमे 5.3 लाख रूपए कि सियाज कार, 2 लाख रुपए की शेवरलेट कार, 3 लाख रुपए का आईफोन तथा कई अन्य वस्तु शामिल हैं। इसके अलावा 35 हज़ार रूपए का नोट फोन, प्रेमिका के लिए खरीदा गया 25 हज़ार रूपए का गिफ्ट एवं 10.6 लाख नगद पुलिस द्वारा बरामद की है।

हालांकि गबन की गाई राशि का एक बड़ा हिस्सा बरामद कर लिया गया है। बावजूद इसके आरोपी द्वारा कारीब 7.5 लाख रुपए खर्च किए जा चुके थे। इसमें 4 लाख घर की रिपेयरिंग एवं कमरे बनवाने और 3.4 लाख रुपए सुखभोगी गतिविधियों में खर्च किए गए हैं।