यूएई- आईपीएल में 5 साल के बाद आज मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 57 रनों से हराया। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 193 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम(18.1)ओवर में पूरी टीम 136 रन पर ही सिमट गई।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी के क्रम में क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा ने ठोस शुरुआत की। डिकॉक ने 15 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाए। तथा कप्तान रोहित शर्मा ने 23 गेंदों में 3 छक्के और दो चौके की मदद से 35 रन बनाए ।डीकॉक के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव अपने आईपीएल करियर का सर्वोच्च स्कोर 47 गेंदों में 2 छक्के और 11 चौके की मदद से 79 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। तथा मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 193 रन का लक्ष्य रखा । हार्दिक पांड्या ने भी सूर्य कुमार का बखूबी साथ दिया। और अंतिम चार ओवर में दोनों ने मिलकर मुंबई इंडियंस के लिए 68 रन जोड़े। तथा 5 साल बाद मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को हराया।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से शुरुआत ही बेहद खराब प्रदर्शन रहा ।यशस्वी जायसवाल 0 रन पर आउट हो गए। तथा कप्तान स्टीव स्मिथ भी केवल 6 रन पर ही आउट हो गए। संजू सैमसन भी बिना खाता खोले आउट हो गए। बटलर ने जब अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे तो ऐसा लगा की टीम विजय की तरफ बढ़ रही है ।लेकिन बटलर ने 44 गेंदों में 5 छक्के और 4 चौके की मदद से 70 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। बटलर के आउट होते ही पूरी टीम (18.1)ओवर में 136 रन बनाकर सिमट गई।

मुंबई की शानदार गेंदबाजी

मुंबई की तरफ से आज शानदार गेंदबाजी हुई। बोल्ट ने 4 ओवर में 26 रन देकर दो विकेट लिए। तथा डेथ ओवर के बादशाह जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 20 रन देकर चार विकेट लेकर राजस्थान रॉयल्स की कमर तोड़ दी। पेटिंसन ने 3 ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिए।

सूर्यकुमार बने मैन ऑफ द मैच

मुंबई इंडियंस की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव आज अपने आईपीएल का सर्वोच्च स्कोर बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 47 गेंदों में 2 छक्के और 11 चौके की मदद से 79 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। तथा आज के मैच का उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

रिपोर्ट-रणजीत सिंह