logo
बड़ी खबर : माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ , 12 लोगों की मौत की पुष्टि राहत बचाव कर जारी
 

जम्मू-कश्मीर  : नए साल के पहले दिन ही एक बुरी खबर सामने आ रही है. देर रात लगभग 2-3 बजे के बीच जम्मू के माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ की सूचना आ रही है. इसमें 20 के लगभग श्रद्धालुओं के घायल होने की खबर है. फिलहाल बचाव एवं राहत कार्य जारी है. मौके पर पुलिस सहित भारी सुरक्षा बल मौजूद हैं. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक घायलों को कटरा के नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताते हैं कि नए साल पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए आए थे. 

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि भगदड़ का कारण क्या था. हालांकि नए साल का आगाज माता वैष्णो देवी के दर्शन से करने के लिए हर साल लाखों की तादाद में श्रद्धालु माता के दरबार में जुटते हैं. इस साल भी कुछ ऐसा ही नजारा था. फिलहाल बचाव एवं राहत का काम जारी है. इसके साथ ही ऐहितियातन यात्रा रोक दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ मचने से 12 लोगों की मौत हुई है और घायलों को नारायणा अस्पताल में भर्ती कर दिया है: डॉ. गोपाल दत्त, प्रखंड चिकित्सा अधिकारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, कटरा,जम्मू-कश्मीर 

वहीं इस पूरे घटनाक्रम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में लिखा माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में लोगों की मौत से अत्यंत दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा,केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय जी से बात की और स्थिति का जायज़ा लिया.


रिपोर्ट : प्रकाश झा

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।