logo
सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा पर साधा निशाना, कहा- अखिलेश सरकार कंस की थी उपासक
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर मथुरा और भगवान कृष्ण से जुड़े अन्य धार्मिक स्थलों के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाया और पिछली सपा सरकार को "कंस के उपासक" करार दिया।
 

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर मथुरा और भगवान कृष्ण से जुड़े अन्य धार्मिक स्थलों के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाया और पिछली सपा सरकार को "कंस का उपासक" करार दिया। 

उन्होंने पिछली सरकार पर एक कंस बनाने का आरोप लगाया, जिसके परिणामस्वरूप जवाहर बाग की घटना हुई, जिसमें जून 2016 में 29 लोग मारे गए थे, जब पुलिस ने राम वृक्ष यादव द्वारा समर्थित लोगों को जबरन बेदखल करने की कोशिश की थी।

आदित्यनाथ की टिप्पणी अखिलेश यादव द्वारा दावा किए जाने के एक दिन बाद आई है कि भगवान कृष्ण हर रात उनके सपनों में आते हैं और उन्हें बताते हैं कि वह आगामी विधानसभा चुनावों में सरकार बनाएंगे और यूपी में "राम राज्य" की स्थापना करेंगे।

7000 करोड़ रुपये की लागत से 660 मेगावाट के हरदुआगंज थर्मल पावर प्लांट का उद्घाटन करने के बाद यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "जब मैं यहां बिजली परियोजना का उद्घाटन कर रहा हूं, कुछ लोग लखनऊ में सपना देख रहे हैं। भगवान कृष्ण उनके सपनों में आ रहे होंगे, और उन्हें उन्हें बताते होंगे जो काम वे नहीं कर पाए, वह भाजपा सरकार कर रही है।'

आदित्यनाथ ने सपने को लेकर कहा, भगवान कृष्ण ने उनसे कहा होगा कि जब वे सत्ता में थे, तो वे मथुरा, बरसाना, वृंदावन, गोकुल और बलदेव के लिए कुछ भी करने में “विफल” रहे।

आदित्यनाथ ने आरोप लगाया, "उस समय किसी ने भगवान कृष्ण की परवाह नहीं की। वे कंस के उपासक थे और कंस पैदा करते थे। और जब कंस बनाया गया, तो जवाहर बाग की घटना हुई जिसमें एसपी (नगर) मुकुल द्विवेदी शहीद हो गए।"

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।