logo
दिल्ली में कोरोना का कहर, एक दिन में 15 हजार से ज्यादा नए मामलें
 

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 15,097 नए मामले सामने आए और जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई। वर्तमान में, पॉज़िटिविटी दर 15.34 प्रतिशत है।

आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में 28 दिसंबर के बाद से एक दिवसीय कोविड मामलों में 30 गुना वृद्धि देखी गई है। अस्पताल में भर्ती होने में भी वृद्धि हुई है। वर्तमान में कुल 1,091 कोविड मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।

बुधवार को, देश की राजधानी में कोविड के मामले लगभग दोगुने हो गए। मंगलवार को 5,481 कोरोना मामले सामने आए थे जो बुधवार को बढ़कर 10,655 मामले हो गए।

कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए और पर्याप्त जनशक्ति सुनिश्चित करने के लिए, शहर सरकार ने सभी अधिकारियों की छुट्टियों को भी रद्द कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की यह पांचवीं लहर है क्योंकि ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण मामले तेजी से फैल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार लगातार स्थिति की निगरानी कर रही है और कोई भी आवश्यक कदम उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। फिलहाल, दिल्ली में कोई तालाबंदी नहीं होगी, लेकिन सार्वजनिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए कुछ प्रतिबंधों की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, "अस्पतालों में अधिकांश रोगियों में हल्के लक्षण होते हैं और उन्हें ऑक्सीजन सहायता की आवश्यकता नहीं होती है। स्वास्थ्य विभाग स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है।"

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।