logo
Corona update: कोरोना की स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी करेंगे अहम बैठक
 

नई-दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4:30 बजे देश में कोरोना की स्थिति को लेकर अहम बैठक करेंगे।  कोरोना के बढ़ते मामलों और रोकथाम के लिए अहम फैसले लिए जा सकते हैं। बता दें कि पिछले 24 घंटों में 1.50 लाख से भी ज्यादा मामले दर्ज किए गए है। साल 2022 की शुरुआत से ही अचानक बढ़े कोरोना मामलों को लेकर कहा जा रहा है कि तीसरी लहर आ चुकी है। 

दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन नहीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर लोग मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने जैसे कोविड मानदंडों का पालन करते हैं तो सरकार को राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

दिल्ली सरकार ने प्रकाश पूरब के सिख त्योहार के अवसर पर रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में सप्ताहांत के कर्फ्यू में ढील दी। डीडीएमए ने एक अलग आदेश जारी किया जिसमें भक्तों को प्रकाश पर्व के लिए गुरुद्वारों में जाने की अनुमति दी गई। अन्य पूजा स्थल भक्तों के लिए बंद रहेंगे।

बच्चों के बढ़ रहे मामले

ओडिशा राज्य में पिछले 24 घंटों में 18 साल से कम उम्र के 416 बच्चों सहित 4,714 नए कोविड -19 मामलों की सबसे बड़ी एक दिन की स्पाइक की रिपोर्ट के बाद ओडिशा सरकार ने सभी धार्मिक स्थलों को बंद करने की घोषणा की है। जून 2021 के बाद यह एक दिन की सबसे बड़ी गिनती थी। इसके साथ ही ओडिशा में सक्रिय मामले अब 16,117 हो गए हैं।

9 जनवरी से 31 जनवरी तक राज्य भर के सभी धार्मिक स्थल श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे.

भारत में पिछले 24 घंटों में 1,59,632 ताजा कोविड -19 मामलों और 327 मौतों की वृद्धि देखी गई। इसके अलावा, रविवार सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, देश का ओमीक्रोन टैली 3,623 हो गया। तमिलनाडु, दिल्ली, महाराष्ट्र और बंगाल सहित कई राज्यों ने संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिए रात और सप्ताहांत कर्फ्यू लगा दिया है। इस बीच, यूनाइटेड किंगडम में, कोविड -19 महामारी से आधिकारिक मौत का आंकड़ा शनिवार को 150,000 से अधिक हो गया।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।