logo
पीएम मोदी के काफिले को रोकने के आरोप में 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
 

पंजाब। पंजाब पुलिस ने इस सप्ताह की शुरुआत में फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले को रोकने से संबंधित एक मामले में 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। प्रधानमंत्री मोदी एक सनसभा को सम्बोधित करने जा रहे थे जहां उनके काफिले को रोक दिया गया था।

इस बीच, फिरोजपुर दौरे के दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई गंभीर चूक की जांच कर रही एक केंद्रीय टीम शुक्रवार को यहां पहुंची। दूसरी ओर, पंजाब सरकार ने केंद्र सरकार को एक रिपोर्ट सौंपते हुए कहा कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 283 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

सूत्रों के अनुसार, गुरुवार को गृह मंत्रालय (एमएचए) द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति, 5 जनवरी को पीएम की यात्रा के दौरान सामने आई घटनाओं के क्रम के बारे में विवरण मांग रही है।

केंद्रीय टीम ने कोहरे की स्थिति के बीच सुबह फिरोजपुर के पास प्यारेयाना फ्लाईओवर का दौरा किया और पंजाब पुलिस और नागरिक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत की। पैनल का नेतृत्व कैबिनेट सचिवालय के सचिव सुधीर कुमार सक्सेना कर रहे हैं और इसमें इंटेलिजेंस ब्यूरो के संयुक्त निदेशक बलबीर सिंह हैं; और इनके अतिरिक्त एस सुरेश, आईजी, विशेष सुरक्षा समूह, दो अन्य सदस्य हैं।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।