logo
Omicron update: ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच दुनियाभर में 4000 उड़ाने रद्द
 

दुनियाभर में 4000 उड़ानें रद्द

सबसे ज्यादा अमेरिका की उड़ाने रद्द

भारत में बढ़ रहा ओमिक्रॉन का खतरा

कोरोना का नया वैरियंट ओमिक्रॉन ने दुनियाभर के लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है जिससे कई देशों पर बुरा प्रभाव पड़ना शुरू हो गया है। ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए रविवार को दुनियाभर में 4000 उड़ाने रद्द की गई जिसमें सबसे अधिक उड़ाने अमेरिका की रद्द हुई है। 

ओमिक्रॉन ने बढ़ाई परेशानी

ओमिक्रॉन लोगों के आम जीवन को प्रभावित करना शुरू कर दिया है। क्रिसमस के बाद अब नए साल में भी कई उड़ाने रद्द होने से लोंगो को परेशानी उठानी पड़ रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक सिर्फ रविवार को दुनियाभर में 4000 उड़ाने रद्द हुई जिससे विमानन उद्योग को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। 

अमेरिका में रद्द हुई सबसे ज्यादा उड़ाने

ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइट अवेयर के अनुसार, रविवार को रात 8 बजे तक रद्द की गई उड़ानों में से 2,400 से अधिक उड़ानें संयुक्त राज्य अमेरिका आने या जाने वाली थीं। इसके अलावा रिपोर्ट में बताया गया कि कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते प्रकोप के चलते वैश्विक स्तर पर 11,200 से अधिक उड़ानों में देरी हुई। इससे लोगों को खारी परेशानी का सामना करना पड़ा है। सबसे अधिक उड़ानें रद्द करने वाली एयरलाइनों में स्काईवेस्ट और साउथवेस्ट थे, इनकी क्रमशः 510 और 419 उड़ानें रद्द की गईं। 

नए साल की छुट्टियों पर ग्रहण

क्रिसमस और नए साल को मनाने लोग घूमने जाते है। पर इस साल ये भी कोरोना के चलते लोगों को निराश होना पड़ा। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए और एयरलांइस को पायलट और केबिन क्रू की कमी के चलते उड़ानों के रद्द करना पड़ा।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।