सिरोही । सिरोही के प्रभारी मंत्री एवं राज्य के खनन व गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि आज के समय में वहीं सच्चा जनप्रतिनिधि है जो समय के अनुसार आम जन को समझे और जरुरत के आधार पर जनता को उसका लाभ प्रदान करवाए।
वे आज मेरमांडवाडा में नव निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लोकर्पण के मौके पर ग्रामीणो को सम्बोधित करते हुए बोल रहे थे। इस अवसर पर आयोजित समारोह की अध्यक्षता विधायक संयम लोढ़ा ने की। उन्होंने कहा कि इस जिले में मेडिकल काॅलेज स्वीकृत होना बडी बात है, इसके पूर्ण होने से आमजन को बडी राहत मिलेगी। बीमारी के लिए बाहर नही जाकर स्थानीय स्तर पर ही इलाज हो सकेगा और फिजुल खर्ची भी बचा जा सकेगा। प्रभारी मंत्री ने राज्य सरकार के कामकाज पर कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए आर्थिक समस्याओं के बावजूद विकास के कार्यो में किसी प्रकार की कमी नहीं रखी। गहलोत की ओर से कोरोना से राज्य के लोगों को बचाने के लिए किए गए प्रबंधन की स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुले तौर पर तारिफ भी की। कोरोना काल चल रहा है, फिर भी मुख्यमत्री ने जन कल्याणकारी कदम उठाते हुए हर क्षेत्र में आयाम स्थापित किए है। कोरोना काल मे सरकार द्धारा जारी दिशा निर्देशो की पालना करें। इस गांव मे बने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर मरीजों का उपचार हो सकेगा। उन्होंने विधायक लोढ़ा की तारिफ करते हुए कहा कि वे इस दिशा में बेहतर कार्य करते हुए क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहते है।
सिरोही-शिवगज विधायक संयम लोढा ने कहा कि जन प्रतिनिधि होता है उसके सही एव गलत कार्यो के बारें में बताया चाहिए, इसलिए अपनी बात भागवत गीता से शुरू की श्रीकृष्ण के पूरे जीवन के फलसफा से लेकर सनातन धर्म , संस्कृति एवं गीता सार के बारें मंे विस्तृत जानकारी देते हुए अपने बच्चों को गीता का पाठ पढाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चिकित्सा अधिकार कानून ला रही हैं, मुख्यमंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में बजट घोषणा अच्छी की है। उन्होने कहा कि सिरोही में मोहब्बतनगर से नून मडिया- हालीवाडा से सिलदर सडक व कैलाशनगर -सिरोही से जालोर तक सडक का चैडाईकरण व डीएमएफटी फड से भी 90 करोड के कार्य करवाए जा रहे है। कृषकों को पूरे साल में 12000 रूपए का विद्युतीकरण मे फायदा होगा और सिरोही में मेडिकल कालेज के लिए बजट स्वीकृत हो गया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की वजह से महगाई बढती जा रही है।
पूर्व जिला प्रमुख अन्नाराम बोराना, हेमलता शर्मा, खेताराम माली, दशरथ व अन्य वक्ताओ ने कहा कि स्थानीय विधायक संयम लोढा से ही सिरोही जिला पहचाना जा रहा है और उनकी वजह से इस क्षेत्र में सर्वागीण विकास हुए है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ राजेश कुमार ने बताया कि 100.96 करोड रूपए का मेरमाडवाडा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बनाया है, इससे आमजन को राहत मिलेगी । उन्होंने इस सबध में विस्तृत जानकारी दी। आभार ज्ञापित किया। लोकार्पण के अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर गितेश श्रीमालवीय, उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार, सभापति महेन्द्र मेवाडा , सरपचगण एव अन्यजन मौजूद थे।

रिपोर्ट हेमन्त अग्रवाल राजस्थान ब्यूरो चीफ