नोवाक जोकोविच ने जीता इटालियन ओपन

by shubham

रोम: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने इटालियन ओपन खिताब जीतने के बाद विश्व रैंकिंग में नंबर एक पर रहते हुए 287वे सप्ताह में प्रवेश कर लिया।

नोवाक जोकोविच ने कहा कि उन्हें इस साल यूएस में हुई घटना से बड़ा सबक मिला है। उन्होंने यूएस ओपन के दौरान गुस्से में आकर अनजाने में जोकोविच ने एक लाइन जज के गले पर गेंद मार दी थी। जोकोविच ने कहा यूएस ओपन में हुई इस घटना से वह 1 हफ्ते तक मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं थे। उन्हें यह अहसास होता था कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था, लेकिन मैं उसे भूलकर आगे बढ़ा ।

उन्होंने सोमवार को आठवें नंबर के अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्त्जमैन को हराकर इटालियन ओपन टेनिस खिताब अपने नाम किया। जोकोविच ने श्वार्त्जमैन को 7-5, 6-3 से हराया।

जोकोविच ने स्पेन के राफेल नडाल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। जोकोविच का यह 36 वां मास्टर्स 1000 -खिताब है। तथा जोकोविच ने नडाल के 35 मास्टर्स- 1000 खिताब का रिकॉर्ड तोड़ दिया। साथ ही यह उनका पांचवां इटालियन ओपन खिताब भी रहा।

इस साल 4 खिताब जीते

नोवाक जोकोविच ने इस साल 5 टूर्नामेंट में चार जीते हैं | जिनमें ऑस्ट्रेलिया ओपन ग्रैंड स्लैम, दुबई ओपन टेनिस चैंपियन और वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन शामिल है।
उन्होंने कहा यह सप्ताह मेरे लिए चुनौतीपूर्ण रहा है। ऐसा नहीं लगता था कि मैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाऊंगा लेकिन मेरे ख्याल से जब भी मुझे जरूरत थी मैंने अच्छा किया। इस जीत से मैं संतुष्ट हूं तथा मैं गर्व महसूस कर रहा हूं।

रिपोर्ट: रणजीत सिंह

Related Posts