अब मध्य प्रदेश के पन्ना में सामने आई “हाथरस” जैसी वारदात

by shubham

मध्य प्रदेश: पन्ना कोतवाली थाना की पुलिस चौकी बराछ के अंतर्गत आने वाले ग्राम मड़ैयन में रहने वाली एक 20 वर्षीय युवती दिनांक 27 सितंबर की सुबह अपनी भतीजी से यह कहकर घर से निकली थी कि मैं थोड़ी देर में आती हूँ। काफी देर तक युवती जब वापस घर नहीं पहुंची, तो चिंतित परिजनों ने गांव में ही उसकी खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चला।

अगले दिन 28 सितम्बर को युवती के भाई ने पुलिस चौकी बराछ में गुमशुदगी की सूचना दी। जिस पर पुलिस के द्वारा गुम इंसान का मामला कायम किया गया। जवान बेटी के इस तरह अचानक लापता होने से चिंतित और परेशान परिजनों ने अपने स्तर पर खोजबीन लगातार जारी रखी।

इस दौरान शुक्रवार दो अक्टूबर की सुबह मड़ैयन गांव से करीब पांच किलोमीटर की दूरी पर जंगल में नाला के समीप युवती का शव अर्ध नग्न अवस्था में मिलने से परिजनों के होश उड़ गए। तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी गई। बराछ और पन्ना से पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का मुआयना किया।

मामला बेहद संवेदनशील होने के मद्देनजर पन्ना से पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी भी घटनास्थल गुंदलहा नाला पहुंचे। युवती की मौत पांच दिन पूर्व होने की वजह से उसका शव सड़ने के बाद गलने लगा था। युवती के सिर के बाल और शरीर की चमड़ी नाले के पानी के प्रवाह में लगातार बह रही थी। जंगल में मृतिका का शव अर्ध नग्न अवस्था में मिलने और गले में तौलिया बंधा होने से रेप के बाद गला घोंटकर हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

पन्ना पुलिस की फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से महत्वपूर्ण साक्ष्य जुटाए हैं। आसपास के क्षेत्र की डॉग स्क्वॉड से सर्चिंग कराई गई। पन्ना में पोस्टमार्टम कराने के बाद युवती के शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया।

पन्ना एसपी का बयान

“युवती की अंतिम बार जिस व्यक्ति से बात हुई थी उसकी लोकेशन घटना दिनांक को घटनास्थल के पास मिली है। हम घटना के सभी पहलुओं की बारीकी से जांच कर रहे हैं। फिलहाल मृतिका का गला दबाकर हत्या किए जाने की बात सामने आई है। उसके साथ रेप होने के संबंध स्पष्ट तौर पर पता नहीं चल सका। मेडिकल जांच रिपोर्ट और मृतिका के कपड़ों की कैमिकल जांच उपरांत ही आधिकारिक तौर पर सच्चाई का पता चल सकेगा। इस केस का जल्द से जल्द खुलासा करने की दिशा में हमारे प्रयास जारी हैं।”

रिपोर्ट: रोहित शर्मा

Related Posts