अब व्हाट्सएप से बु​क होगी रसोई गैस

by News Desk
75 views

तेजी से हाईटेक होते समय के बीच घरेलू गैस कंपनियों ने भी अपने ग्राहकों को तकनीकि के माध्यम से सरल एवं आसान सुविधायें देने की पहल शुरू की है। इसी पहल के तहत भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड ने अपने ग्राहकों को व्हाट्सएप के माध्यम से गैस बुक करने की सहुलियत दी है।

भारतगैस प्रयागराज प्रादेशिक कार्यालय के प्रादेशिक प्रबन्धक संजय यादव ने बताया की उपभोक्ताओ को व्हाट्सप्प बुकिंग करने के लिए बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 पर ग्राहक को अपने पंजीकृत नंबर से Hi या Hello लिखकर भेजना होगा । ग्राहक द्वारा 1 लिखकर जवाब भेजते ही गैस सिलिंडर झटपट बुक हो जाएगा । इसके तुरंत बाद ग्राहक को व्हाट्सप्प पर ही ऑनलाइन पेमेंट की लिंक प्राप्त होगी जिसमे ग्राहक अमेज़ोन, पेटीएम आदि माध्यम से पेमेंट कर पाएंगे । ग्राहक व्हाट्सप्प विकल्पो के जरिये गैस सिलिंडर रीफ़िल का वर्तमान मूल्य भी जान सकते हैं ।




भारतगैस प्रयागराज प्रादेशिक कार्यालय के प्रादेशिक प्रबन्धक श्री संजय यादव

भारतगैस उपभोक्ताओ के लिए गैस बुकिंग हेतु मिस्ड कॉल नंबर 7710955555 भी जारी किया गया है। इस नंबर पर ग्राहक द्वारा अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल करते ही उनके गैस की बुकिंग हो जाएगी । बुकिंग मैसेज के साथ ही उन्हे ऑनलाइन पेमेंट का लिंक भी प्राप्त होगा ।

साथ ही उन्होंने बताया की भारतगैस रीफ़िल बुकिंग एवं भुगतान अब अमेज़ोन और पेटीएम एप पर भी उपलब्ध है । अमेज़ोन और पेटीएम के माध्यम से पेमेंट करने पर ग्राहको को विशेष कैशबैक भी दिये जा रहे हैं । इसके साथ ही कोरोना काल को देखते हुए ग्राहको को ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से ही गैस बुकिंग का आग्रह भी किया गया है ।

Related Posts