Home Breaking देश में 1 लाख के पार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या

देश में 1 लाख के पार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या

by saurabh
78 views

तमाम सरकारी प्रयासों और लॉकडाउन की जंजारों को जकड़ने के बाद भी देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 1 लाख के पार जा पहुॅचे है। इस समय देश में कोरोना के कुल मामले 1,00,293 पर आ गये है।

हालांकि इसके बीच राहत देने वाली खबर यह है कि देश में कोरेाना का रिकवरी रेट भी अच्छा है। एक ओर जहाँ देश में अभी तक कोरोना के कुल 1,00,293 कुल मामले सामने आ चुके है वहीं 39,206 मरीज सही होकर घर जा चुके है।

देश में 17 मई को एक ही दिन में 5 हजार से अधिक मामले सामने आये, जोकि अभी तक का रिकार्ड बन गया है। देश में आज सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र से सामने आये।

महाराष्ट्र से 2033 नये केस सामने आने के बाद कुल संख्या 35086 हो गयी है। जबकी गुजरात में दूसरे नंबर पर तमिलनाडु 536 नये मामलों के साथ 11760 कुल कोरोना के मामले है। वहीं गुजरात में भी कोरोना के कुल मामले 11746 मामले अभी तक सामने आ चुके है।

इस बीच सबसे चौकाने वाली खबर यह है कि केंद्र सरकार द्वारा जोन आधारित क्षेत्रों में राहत देने की नीति के बाद से कोरेाना फ्री स्टेट गोवा में 24 नये मामले सामने आ चुके है। गोवा के साथ ही पांडुचेरी, मणीपुर और त्रिपुरा भी सरकार की जोन पॉलिसी से पहले कोरोना फ्री स्टेट थे। जहाँ अब कोरोना का कहर टूटने लगा है।

You may also like