बिलासपुर :- रेत उत्खनन में लगे भारी वाहन की चपेट में आने से एक नौजवान युवक की दर्दनाक मौत हो गई है। यह घटना सकरी थाना क्षेत्र ग्राम लोफन्दी मार्ग में घटित हुई, लोफन्दी निवासी सलमान मोहम्मद घर से किसी काम से कछार जाने निकला ।अभी वह थोड़ा आगे पहुंचा था तभी नदी से रेट लेकर आ रहे ट्रक ने बाइक सवार सलमान मोहम्मद को टक्कर मार दी।

टक्कर के बाद बाइक कुछ दूर तक घसीटती रही। इस घटना में मौके पर ही सलमान मोहम्मद की मौत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक और शव दोनों बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई ।इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने रास्ते में चक्का जाम कर दिया। घटना की सूचना पाकर पुलिस सरपंच और जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे जिन्होंने ग्रामीणों को समझाइश दी।

आक्रोशित ग्रामीण मुआवजा देने और रेत का परिवहन और खनन बंद कराने की मांग पर अड़े रहे। इसके बाद तहसीलदार को मौके पर बुलाया गया जिन्होंने 10000 की क्षतिपूर्ति दी और रेत का परिवहन बंद कराने का आश्वासन दिया। बेलगाम होकर सड़क पर दौड़ती गाड़ियों की चपेट में आकर अक्सर कोई ना कोई घायल हो जाता या फिर उसकी मृत्यु हो जाती है। ऐसे ही लोफन्दी मार्ग की सड़क सलमान मोहम्मद के खून से लाल हो गई रेत के अवैध खनन और परिवहन की खबरें प्रमुखता से प्रेस और मीडिया के माध्यम से प्रसारित की जाती है। बावजूद इसके खनिज विभाग के अधिकारी इस दिशा में धृतराष्ट्र बने बैठे हैं ।सब कुछ जानते हुए भी अपनी आंखें बंद किए हुए हैं क्योंकि उनके पास हरे हरे नोटों की हरियाली निश्चित तौर पर पहुंच जाती होगी तभी तो यह कार्यवाही के नाम पर महज खानापूर्ति करते रहते है। फिलहाल पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है|

रिपोर्ट : प्रकाश झा