शिक्षक दिवस पर गरीब बच्चों को शिक्षा दिलाने का लिया संकल्प

by News Desk
22 views

कानपुर। नमामि गंगे प्रकल्प भाजपा ने आज शिक्षक दिवस के अवसर पर संकल्प लिया कि समाज के वंचित लोगों में शिक्षा का अलख जगाने के लिए आज शिक्षकों के साथ नेचर क्लब की शिक्षक शिक्षिका सदस्यों द्वारा गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने का व उनकी व्यवस्था करने का।

इस मौके पर श्री कृष्ण दीक्षित बड़े जी प्रदेश संयोजक नमामि गंगे प्रकल्प भाजपा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के गंगा के किनारे के घाटों की बस्तियों पर रहने वाले मल्लाह, निषाद, नाई, माली, कश्यप आदि के बच्चों को जो शिक्षा से वंचित है उन्हें आज के दिन नमामि गंगे प्रकल्प नेचर क्लब से जुड़े शिक्षक शिक्षिकाओं ने संकल्प लिया है ऐसे बच्चों को चिन्हित कर उन्हें अंग्रेजी जनरल नॉलेज गणित आदि विषयों शिक्षा दी जाएगी।

कार्यक्रम संयोजक ठाकुर शैली सिंह चौहान ने बताया कि आज 21 नेचर क्लब कि शिक्षिकाओं ने विभिन्न विभिन्न स्थानों पर शिक्षा की अलख जगाने का संकल्प लिया है। कार्यक्रम का संचालन सौम्या सिंह चौहान, धन्यवाद ज्ञापन पल्लवी सक्सेना ने किया। प्रमुख रूप से शुभम वर्मा पम्मी सिन्हा नीति बाजपेयी नम्रता पांडे सुषमा दीक्षित नूतन शुकला शिक्षक मधु अवस्थी मनीषा सिंह डॉ ज्ञान प्रकाश आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम में प्रमुखता से सहयोग करने में मनोरोग विशेषज्ञ डॉक्टर इरा त्रिपाठी उपस्थित रहे।

कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts