जयपुर(ग्रामीण) :- शंकर दत्त शर्मा आईपीएस पुलिस अधीक्षक जिला जयपुर ग्रामीण ने जानकारी देते हुए बताया कि बढ़ती नकबजनी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए। जिले में संपत्ति संबंधी अपराधों की रोकथाम हेतु चलाए जा रहे। विशेष अभियान के तहत ज्ञान प्रकाश नवल आरपीएस अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दूदू व विजय सेहरा आरपीएस वृताधिकारी दूदू के सुपरविजन में रघुवीर सिंह राठौड़ उनि थानाधिकारी पुलिस थाना नरेना की टीम ने ग्राम मरवा में बस स्टैंड पर स्थित परचून की दुकान में हुई।

नकबजनी का पर्दाफाश कर दो शातिर नकबजन व एक माल खरीदने वाले को माल सहित गिरफ्तार करते हुए वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद कर बड़ी सफलता हासिल की है। आपको बता दें कि दिनांक 22 दिसंबर 2020 को जरिए टेलीफोन सूचना मिली की ग्राम मरवा में बस स्टैंड पर रामनिवास सैनी पुत्र रतन लाल सैनी निवासी मरवा की परचून की दुकान के पीछे की दीवार तोड़कर अज्ञात चोरों द्वारा बीड़ी के बंडल गुटके माननीय हजारों रुपए का सामान चुरा कर ले गए तथा जाते समय पास की दुकान से पानी की मोटर भी चुरा कर ले गए आदि रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया ।

कार्यवाही का विवरण : प्रकरण हाजा में अज्ञात मुलजीमान की तलाश हेतु विशेष टीम का गठन किया गया विशेष टीम द्वारा घटना के 24 घंटे में ही मुलजी मान की पहचान कर ली गई थी परंतु मुलजी मान घटना के बाद से ही राज्य से बाहर फरार हो गए जिनका विशेष टीम द्वारा लगातार पीछा किया जाकर दो शातिर नकबजन हीरालाल व भागचंद को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चुराया गया माल मशरूका व मोटरसाइकिल बरामद की गई उक्त मुलजी मान की निशानदेही से माल खरीदने वाले सांवरमल जाट को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से प्रकरण का माल मशरूका बरामद किया गया।

रिपोर्ट : हेमंत अग्रवाल

: राजस्थान ब्यूरो :