पुलिस ने खोजा शराब निकालने वाला हैंडपंप

by News Desk
112 views

ललितपुर :- कहा जाता है कि भारत में जुगाड़ की कोई कमी नहीं भारतीय लोगों के दिमाग की दाद देनी पड़ेगी, काम अच्छा हो या बुरा लोग कुछ न कुछ जुगाड़ करके काम चला ही लेते हैं। और जुगाड़ भी ऐसा जिसकी कोई कल्पना न कर सके।

ललितपुर बुंदेलखंड में पड़ता है। बुंदेलखंड में हैंड पंप से गर्मियों में पानी तक तो निकलता नही, लेकिन अगर नल से शराब निकले तो आप क्या सोचेंगे अरे चौंकिए नहीं यह सत्य है, बुंदेलखंड के ललितपुर में नल में पानी की बजाए शराब निकल रही है। बुंदेलखंड के ललितपुर में आबकारी विभाग और पुलिस वाले उस समय सकते में आ गए जब एक हैंडपंप से पानी नहीं बल्कि शराब निकलने लगी. दरअसल, आबकारी और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने एक ऐसे ही एक हैंडपंप को खोज निकाला है.

अवैध शराब की सूचना पर गई थी पुलिस

मिली जानकारी के अनुसार ललितपुर के तालबेहट कोतवाली क्षेत्र में अवैध शराब के गढ़ के तौर पर मशहूर कबूतर डेरा पर आबकारी और पुलिस विभाग की टीम दबिश देने के लिए गई हुई थी दबिश के दौरान आबकारी और पुलिस विभाग की टीम ने कबूतर डेरा से 100 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की, साथ ही एक भट्टी और 5000 किलोग्राम लहन नष्ट किया. आबकारी और पुलिस विभाग की टीम उस समय दंग रह गई जब उसे एक हैंडपंप ऐसा भी मिला जिससे पानी की जगह शराब निकल रही थी.

पुलिस कैसे पहुंची शराब निकालने वाले हैंडपंप तक

पुलिस और अवैध शराब को खोज रही थी, इतने में वहां लगे एक हैंडपंप पर पुलिस की नजर पड़ी। पुलिस को उस हैंडपंप पर कुछ शक हुआ तो पुलिस ने उसको चला कर देखा जैसे ही हैंडपंप चला तो वहां मौजूद पुलिसकर्मी उसे देखकर दंग रह गए। हैंडपंप में पानी नहीं बल्कि शराब निकल रही थी। जब इस पर और गहनता से छानबीन की गई तो पता चला की पुलिस की डर से अवैध शराब कारोबारियों ने यह जुगाड़ निकाली है।

पुलिस ने कार्यवाई करते हुए न केवल दफनाई गई शराब को जब्त कर लिया है, बल्कि पानी की जगह शराब देने वाले हैंडपंप को भी कब्जे में ले लिया है. अब सोशल मीडिया पर शराब देने वाले हैंडपंप का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

Related Posts