पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर एटीएम हैकर्स

by saurabh

कानपुर। एटीएम मशीन में फ्रॉड कर करोड़ो के बारे न्यारे करने वाले अंतराज्यीय गैंग के हैकर्स गिरोह का कानपुर पुलिस ने पर्दाफाश किया है। जहां पुलिस ने फ्राड के मामले में 3 शातिरों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस लाइन में खुलासा किया है।

बताते चले कि इन एटीएम हैकर्स का फ्राड करने का तरीका बड़ा ही टेक्निकल था। इनका तरीका फ्राड करने का कुछ इस तरह था कि जहां ये शातिर एटीएम की मेन डिस्क मदरबोर्ड उससे कनेक्ट करते थे। अपने साफ्टवेयर के साथ उसके मदरबोर्ड को मेनुप्लेट करते थे। उस मेनुप्लेट के जरिये पहले जगह बनाकर मदरबोर्ड तक पहुंचते है। मदरबोर्ड के साथ अपने साफ्टवेयर व हार्डवेयर को कनेक्ट कर और भी पीछे के पासवर्ड चुरा लेते थे। एक एटीएम मशीन से ये लोग कई लाखो के ट्रांजैक्शन कर लोगों के पैसों का चूना लगाते थे। इनका कनेक्शन केवल कनपुर में ही नही मध्यप्रदेश, बिहार ,झारखंड समेत अन्य प्रदेशों में घूमघूम कर फ्राड करते थे।

डीआईजी प्रतिन्दर सिंह ने बताया कि इनकी शिकायत नौबस्ता थाने में हुई जिसके बाद ट्रेसिंग शुरू हुई। सीसीटीवी के जरिये ह्यूमन इंटेलिजेंस के आधार पर इनकी पकड़ शुरू हुई। जिसमे 3 की गिरफ्तरी हुई। डीआईजी ने बताया कि पिछले 1 साल में इन्होंने 5 करोड़ का ट्रांजैक्शन अलग अलग जगहों से किया है। बड़ी बड़ी गाड़िया खरीदना इनका शौक था। इनसे लगातार पूछताछ करते हुए अन्य शामिल गैग के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई है।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts