पुलिस ने अन्तर्राजीय केबिल चोर गैंग का किया खुलासा, यूपी और बिहार में करते थे चोरी

by saurabh

कानपुर। पुलिस ने एक ऐसे अन्तर्राजीय गिरोह का खुलासा किया है, जो दिल्ली से चलकर यूपी और बिहार में जाकर सरकारी संपत्ति को टारगेट बनाया करते थे। कुछ ऐसा ही किया था पंद्रह सितंबर की रात को जहां कर्नलगंज थानाक्षेत्र में बीएसएनएल विभाग द्वारा एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी। जिसमें बताया गया था कि विभाग की अंडर ग्राउंड केबल चोरी कर ली गयी है। जिसकी कीमत लगभग साठ लाख रुपये बताई गई थी।

विभाग की शिकायत पर जब पुलिस द्वारा कार्रवाई शुरू की गई तो जांच टीम के हाथों एक सीसीटीवी फुटेज लगा। जिसमे देखा जा रहा था कि कुछ लोग हाइड्रा की मदद से केबल को चुराकर ले जा रहे थे। बस क्या था पुलिस टीम ने मुखबिर तंत्र को तेज किया और सर्विलांस की मदद से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। जिनसे मिली जानकारी ने पूरे महकमे को अचंभे में डाल दिया। क्योंकि गिरफ्तार किए गए मुज्जलिम, यूसुफ और अनूप ने बताया कि उनके गिरोह में और भी सदस्य हैं जो नेशनल हाइवे और शहरों में रेकी करते हुए तार चोरी करने का काम करते हैं।

पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि कर्नलगंज पुलिस ने तीनों अभियुक्तों के पास से चोरी की गई केबल को बरामद कर लिया है। जिसकी कीमत 20 लाख रुपये आंकी गयी है। साथ ही गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts