आजमगढ़ :- जिले की पुलिस को आज उस समय एक बड़ी सफलता हाथ लगी जब दो दिनों पूर्व गल्ला व्यवसायी के चालक से हुई 1.59 लाख की लूट और हत्या के प्रयास के मामले का खुलासा करते हुए चार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाशों के पास से पुलिस ने लूट का रूपया, रिवाल्वर तमंचा, कारतूस और बाइक बरामद किया। जबकि दो फरार बदमाशों की तलाश में पुलिस की टीमें लगी है । घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक ने 25 हजार रूपये का पुरस्कार भी दिया है ।

चार दिसम्बर को बिलरियागंज थाना क्षेत्र के बिंदवल गांव के रहने वाले एक व्यक्ति को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया था वहीं रौनापार थाना क्षेत्र के जमिन रसूलपुर रोड पर दस जनवरी को गल्ला व्यवसायी के चालक और परिचालक से तमंचे के बल पर 1.59 हजार रूपये लूट कर बदमाश फरार हो गये थे। पुलिस ने घटना की छानबीन के दौरान मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश में जुटी थी दोनों थाना क्षेत्रों की पुलिस ने बदमाशों की तलाश में जुटी थी। बिलरियागंज थाने की पुलिस पावर हाउस के समीप बाइक सवार चार व्यक्तियों को रोकने का प्रयास किया तो दो बाइक सवार व्यक्तियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग करना शुरू कर दिया।

जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर संजय यादव पुत्र प्रदीप यादव निवासी पाँती खुर्द, और योगेन्द्र सरोज उर्फ किन्नू पुत्र पोही पासवान निवासी पुराबाल नरायण थाना रौनापार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनकी तलाशी के दौरान लूट के एक लाख बीस हजार रूपये) नगद, तमंचा, देशी रिवाल्वार, बाइक और कारतूस बरामद किया। जबकि दो व्यक्ति फरार हो जाने में कामयाब रहें। पुलिस ने पुलिस ने गिरफ्तार दोनों बदमाशों की निशानदेही पर जैगहा बाजार से गुड्डू यादव पुत्र पप्पू यादव निवासी मनचोभा और बसन्त यादव पुत्र कल्पू यादव निवासी मनचोभा को गिरफ्तार कर उनके पास से लूट के 38 हजार रूपये भी बरामद कर लिया।

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि दो घटनाओं का खुलासा करते हुए दो थाना क्षेत्रों की पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है इनके पास से पुलिस ने रिवाल्वार, तमंचा, कारतूस और हत्या के प्रयास में प्रयुक्त बाइक व व्यवसायी से लूटे गये 1.58 लाख रूपये मुठभेड़ के बाद बरामद किया है ।सभी को जेल भेजा जा रहा है व फरार बदमाशों की तलाश की जा रही है।

रिपोर्ट :- शैलेन्द्र शर्मा