logo
कोरोना को लेकर बेनकाब हुए सभी राजनीतिक दल, समय पर होंगे चुनाव
 

लखनऊ। चुनावी रैलियों के बहाने एक दुसरे पर कोरोना फैलाने का आरोप लगाने वाले सभी राजनीतिक दल असल परीक्षा के समय बेनकाब हो गये। मुख्य चुनाव आयुक्त ने आज प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि हाईकोर्ट की सलाह को ध्यान रखते हुए उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से चुनाव टालने के लिए रायसुमारी की थी, लेकिन सभी राजनीतिक दलों ने समय पर चुनाव कराने पर ही जोर दिया। 

एक घंटे अतिरिक्त समय होगी वोटिंग
चुनाव आयोग ने बात करते हुए बताया कि कोरोना की लहर को ध्यान में रखते हुए सभी वोटिंग सेंटर पर समाजिक दूरी का पालन करवाते हुए वोट डलवाये जायेंगे। इससे वोटिंग में देरी होने की संभावना के मद्देनज़र वोटिंग का समय एक घंटे के लिए बढ़ाया जायेगा। 

पूर्ण टीकाकरण वाले कर्मचारी होंगे ड्यूटी में तैनात
चुनाव के दौरान कोरोन के प्रसार को रोकने की कवायद को ध्यान में रखते हुए वैक्सीन की दोनो डोज ले चुके सरकारी कर्मचारी ही चुनावी ड्यूटी में तैनात किये जायेंगे। इसके साथ ही पिछले 3 साल से एक स्थान पर तैनात सरकारी कर्मचारियों के ट्रांसफर की भी बात कही। 

सी—विजिल ऐप के माध्यम से होगी निगरानी
चुनाव आयुक्त ने जानकारी देते हुए बताते कि चुनावों को भ्रष्टाचार से मुक्त बनाने के लिए सभी नागरिकों से सी विजिल ऐप डाउनलोड करने की भी अपील की। उन्होंने बताया कि सी विजिल ऐप के माध्यम से वोटर किसी भी प्रकार से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होने पर वीडियो बनाकर ऐप पर अपलोड कर सकते है। जिसके आधार पर दोषी प्रत्यासी के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। 

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।