Home StateUttar PradeshKanpur घरों में हुई अलविदा की नमाज़, शहर में पसरा रहा सन्नाटा

घरों में हुई अलविदा की नमाज़, शहर में पसरा रहा सन्नाटा

by saurabh
25 views

कानपुर। आज रमजान का आखिरी जुमा था। हर साल आखिरी जुमे पर बाजारों की रौनक बढ़ जाया करती थी। सड़कों पर छोटे-बड़े सभी सफेद कुर्ते पायजामे में नजर आया करते थे, लेकिन इस बार कोरोना संकट के चलते ऐसा नहीं हुआ। पहली बार शहर में अलविदा के दिन इतना सन्नाटा देखने को मिला। जिलों में लोगों ने अपने अपने घरों में अलविदा की नमाज पढ़ी और कोरोना संकट से जल्द निजात की दुआ मांगी।

आने वाले दो तीन दिनों में ईद भी आ रही है, लेकिन जो जोश पिछले साल दिखाई पड़ रहा था, वह अबकी बार नहीं दिखाई दे रहा है। शहर की नवीन मार्केट, बेकनगंज, चमनगंज, परेड समेत कई बड़ी बाजारें गुलजार रहती थी, लेकिन इस बार सब जगह सन्नाटा ही देखने को मिल रहा है। लोग भी ईद की खरीदारी के लिए नहीं निकल रहे हैं। शहरकाजी ने भी आमजन से ईद के त्यौहार को बहुत सादगी से मनाने की अपील की है। साथ ही गुजारिश की है कि ईद की नमाज भी घर मे ही पढ़ी जाए। कोई भी ईदगाह या अन्य मस्जिदों में नमाज पढ़ने न जाएं।

इसके साथ ही अलविदा की नमाज को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी घूमकर जायजा लेते रहे। हॉटस्पॉट के अलावा अन्य जगहों की इबादतगाहों का जायजा लिया गया। कोरोना से बचाव के लिए लोगों से घर पर रहने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग की भी अपील की गई। डीएम डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी और एसएसपी अनंत देव ने शहर के परेड, यतीमखाना, रहमानी मार्केट, हलीम मुस्लिम चौराहा, चमनगंज, बेगमगंज पी रोड आदि क्षेत्रों का जायजा लिया।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा

You may also like