सपा नेताओं का वादा, सरकार आयी तो वापस लिये जायेगें सीएए और एनआरसी बवाल में हुए मुकदमे

by shubham

कानपुर। सीएए और एनआरसी को लेकर शहर में जिस तरह से उपद्रव हुआ था, तो पुलिस ने इसमें दर्जनों लोगों को अरेस्ट किया था और कई लोगों पर इनाम घोषित किया था। जिसमें पुलिस आज तक कार्यवाही कर रही है। जिसको लेकर समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष डॉक्टर इमरान आज एसएसपी से मिलने पुलिस ऑफिस पहुंचे। जहां एसएसपी से मुलाकात न होने पर सीओ कर्नलगंज दिनेश कुमार शुक्ला को उन्होंने अपना ज्ञापन सौंपा और ज्ञापन में लिखी बातों को पढ़कर सुनाया।

सपा नगर अध्यक्ष का कहना है कि विभाजन कार्य का पर्याय बने और संविधान को तहस-नहस करने वाले नागरिकता संशोधन कानून सीएए के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन हुआ था। जिसमें हमारा शहर कानपुर भी अछूता नहीं रहा। राज्य सरकार द्वारा आंदोलन को दबाने के लिए जिस बर्बरता और हिंसा का सहारा लिया गया वह अत्यंत निंदनीय है।

इसके उपरांत जिस प्रकार धर्म विशेष के लोगों को फर्जी और झूठे मुकदमों में फंसाया गया है , वह बिल्कुल भी सही नहीं है। फर्जी मुकदमों की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच की जाए, जांच में पुलिस प्रशासन की भूमिका भी शामिल की जाए। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार आते ही इन सारे मुकदमों को समाप्त कर दिया जाएगा।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts