“हिटमैन “के आगे पंजाब ध्वस्त

by saurabh

अबुधाबी- आईपीएल( IPL ) के अपने चौथे मैच में मुंबई इंडियंस के बेजोड़ गेंदबाजी ने पंजाब को 48 रन से हराया । मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 191 रन बनाए। जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 143 रन पर ही सिमट गई।

पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। तथा जवाब में मुंबई इंडियंस की तरफ से बल्लेबाजी का क्रम डी कॉक और रोहित शर्मा ने संभाला मुंबई इंडियंस का पहला विकेट डिकॉक के रूप में लगा जो कि अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। पहला विकेट गिरने से टीम दबाव में आ गई लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने फिर से अपनी शानदार वापसी करते हुए 45 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्के की मदद से 70 रनों का अर्धशतकीय पारी खेली। तथा सूर्यकुमार यादव भी ज्यादा देर तक उनका साथ नहीं दिया मात्र 10 रन बनाकर ही आउट हो गए ।ईशान किशन जोकि पिछले मैच में ताबड़तोड़ पारी खेली थी आज 28 रन पर आउट हो गए। किरण पोलार्ड लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं 20 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के की मदद से 47 रन बनाए। तथा मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 191 रन का स्कोर बनाया। राहुल चाहर 26 रन देकर दो विकेट लिए। बुमराह और पैटिंसन ने भी दो-दो विकेट लिए।

इधर पंजाब की तरफ से कप्तान लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने अच्छी शुरुआत की। लेकिन कप्तान लोकेश राहुल 17 रन पर ही राहुल चहर की गेंदों पर आउट हो गए। मयंक अग्रवाल 18 गेंदों में तीन चौके की मदद से 25 रन बनाये ।इसके बाद पंजाब की टीम लड़खड़ा गई। पंजाब की तरफ से सर्वाधिक रन निकोलस पूरन जो कि 27 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 44 रन बनाए। तथा पंजाब की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 143 रन पर ही सिमट गई।

पोलार्ड बने मैन ऑफ द मैच

मुम्बई इंडियंस की तरफ से शानदार बल्लेबाजी करते हुए किरण पोलार्ड ने 20 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 47 रन बनाए। तथा आज के मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया ।

मुंबई की शानदार गेंदबाजी

मुंबई इंडियंस की तरफ से शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन रहा । पेटिंसन ने चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट लिए। तथा राहुल चहर ने जो कि पहला विकेट लोकेश राहुल का लिया। चहर ने 4 ओवर में 26 रन देकर दो विकेट लिए। तथा बुमराह ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिए।

      रिपोर्ट-रणजीत सिंह

Related Posts