पंजाब की कांग्रेस सरकार ने किया छात्रवृत्ति घोटाला

by saurabh

चंडीगढ़। घोटालों, भ्रष्टाचार और कांग्रेस का मानो चोली दामन का साथ है। कहीं पर कांग्रेस की सरकार हो और घोटाले की बात निकल कर सामने न आये तो इसे आश्चर्य ही माना जा सकता है। इसी बीच पंजाब में कांग्रेस की अरमिंदर सरकार पर पोस्ट-मैट्रिक स्कॉलरशिप के 63.91 करोड़ रूपये के घोटाले का आरोप लगा है।

भारतीय जनता पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा कि भ्रष्टाचार में डूबी अमरिंदर सरकार में पोस्ट-मैट्रिक स्कॉलरशिप के 63.91 करोड़ रूपये का घोटाला किया है । इस मामले में पार्टी अल्पसंख्यक मंत्री साधू सिंह धर्मसोत को बर्खास्त करने की लगातार माँग कर रही है, लेकिन कैप्टन सरकार ने अपनी जाँच में उन्हें क्लीनचिट दे दी ।

इसके साथ ही भाजपा ने प्रदेश सरकार के सरंक्षण में उसके नेताओं की दिन-प्रतिदिन बढ़ रही गुंडागर्दी को रोकने व पोस्ट-मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले की सीबीआई जाँच की मांग की है ।
इस सिलसिले में भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा की अगुवाई में पार्टी का प्रतिनिधिमंडल आज पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर से मिला तथा उन्हें अपना मांगपत्र सौंपा । प्रतिनिधिमंडल में केन्द्रीय मंत्री सोम प्रकाश तथा संगठन के महामंत्री दिनेश कुमार शामिल थे ।


बाद में अश्विन शर्मा ने पत्रकारों से कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार की शह पर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी बढ़ती जा रही है । पिछले दिनों अमृतसर तथा लुधियाना के भाजपा कार्यालयों में यूथ कांग्रेस के गुंडों ने हमला किया तथा दोनों कार्यालयों में आगजनी की कोशिश भी की गई और पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बना रहा ।इन घटनाओं के चलते पंजाब की शांति के लिए गंभीर खतरा पैदा हो गया है । कांग्रेस सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए राज्य का माहौल खराब करना चाहती है।

वार्ता

Related Posts