पटना : बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को “नकारात्मकता का नायक” बताया और कहा कि भारत में अमेरिका की पूरी आबादी के बराबर टीकाकरण हो गया है लेकिन उन्हें इसमें भी अच्छा नहीं दिख रहा है ।

मोदी ने रविवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि श्री राहुल गांधी को जैसे सेना की सर्जिकल स्ट्राइक अच्छी नहीं लगी, धारा 370 का निष्प्रभावी होना बुरा लगा, चीन से सीमा विवाद में लद्दाख की सीमा पर खड़े होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पड़ोसी देशों को दो-टूक संदेश देना और देश की रक्षा-विदेश नीति की साझा सफलता पर गर्व नहीं हुआ, उसी तरह वे देश में कोरोना वैक्सीन बनने से लेकर सबसे तेज टीकाकरण होने तक ” नकारात्मकता के नायक ” बने रहे जबकि भारत की जनता 2014 और 2019 में साफ कर चुकी है, उसका नायक कौन है।

भाजपा सांसद ने कहा कि विपक्ष के असहयोग के बावजूद भारत ने शनिवार की शाम तक 32 करोड़ 11 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन देकर सबसे तेज टीकाकरण का एक और रिकार्ड बनाया।

भारतीयों को मिले मुफ्त टीके की यह डोज ब्रिटेन की आबादी (6.8 करोड़) से पांच गुना, जर्मनी की आबादी (8.1 करोड़) से चार गुना ज्यादा और अमेरिका की कुल आबादी के बराबर है। यह उपलब्धि तब है, जब कांग्रेस, राजद, सपा सहित कई दल टीकाकरण में बाधा डालने के लिए वैक्सीन को लेकर तरह-तरह के भ्रम फैलाते रहे। उन्होंने कहा कि पहली जुलाई से वैक्सीन की आपूर्ति बढेगी। टीके कोई कमी नहीं रहेगी।

वार्ता