इटावा : उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के इकदिल इलाके में हुई पुलिस मुठभेड़ में एक लुटेरा घायल हो गया,जिसे गिरफ्तार कर लिया जबकि उसके दो साथी फरार हो गए हैं। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ओमवीर सिंह ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों इकदिल क्षेत्र में बदमाश शराब ठेके के मुनीम से करीब सात लाख रुपये लूटकर ले गये थे। पुलिस लुटेरों की तलाश में सक्रिय थी और परसूपुरा के पास वाहनों की चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान सूचना मिली कि मुनीम को लुटेने वाले अपराधी बाइक पर सवार होकर इसी इलाके से गुजरने वाले हैं ।

उन्होंने बताया कि सूचना पर इकिदिल पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। उसी बीच मोटर साइकिल पर सवार बदमाश आते दिखाई दिए, जिन्हें पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। खुद को घिरा देख बदमाशो ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी गई । बदमाशों की ओर से करीब सात गोलियां चलाई गयी। पुलिस ने भी अपने बचाओ में फायरिंग की और नगला गजा निवासी एक लुटेरा मनोज यादव उर्फ बंटी गोली लगने से घायल हो गया जबकि उसके दो साथी भागने में सफल रहे। पुलिस उनकी सरगर्मी से तलाश कर रही है।

सिंह ने बताया गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से लूटे गये रुपयों में से एक लाख 85 हजार रुपये के अलावा एक तमंचा और कारतूसके बरामद किए गए है। घायल बदमाश को अस्पताल भेज दिया। यह बदमाश हत्या के मामले सजायाफ्ता है और हाल ही में जमानत पर छूट जेल से बाहर आया था। जेल से आने के बाद उसने अपने साथियों के साथ फिर लूट की वारदातों को अंजाम देना शुरु कर दिया।



रिपोर्ट : शिवम दुबे