जगदलपुर: वृदांवन काॅलोनी में दिनांक 18.07.2021 को सराफा व्यापारी त्रिलोकचन्द्र सिसोंदिया के साथ हुए लूट के वारदात में शामिल 01 अन्य फरार आरोपी को पकड़ कर कार्यवाही करने में बस्तर पुलिस को सफलता हासिल हुयी है ज्ञात हो कि दिनांक 18.07.2021 को स्थानीय सराफा व्यापारी त्रिलोकचन्द्र सिसोदिया शाम को अपना दुकान बंद कर अपने घर वृदांवन कालोनी जाते समय कालीबाड़ी स्कुल के पास 06 आरोपियों द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया था।

जिसमें पूर्व में 04 आरोपियों को बस्तर पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर रिमाण्ड पर भेजा गया था। मामलें में कुछ आरोपी फरार चल रहे थे जिस संबंध में नियमित तौर पर माल मुलजिम की पता तलाश की जा रही थी। मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुआ था की मामलें का एक अन्य आरोपी मनी प्रधान जिला जाजपुर उडीसा क्षेत्र में देखा गया है ।

सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र सिंह मीणा एवं अति0 पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी बोधघाट धनंजय सिन्हा के नेतृत्व में टीम गठित  कर माल मुलजिम की पता तलाश हेतु टीम उडीसा रवाना किया गया।

उक्त टीम के द्वारा जिला जाजपुर उड़ीसा क्षेत्र में एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर घेराबंदी कर पकडा गया जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम मनी प्रधान निवासी – जिला जाजपुर उडीसा होना बताया पूछताछ करने पर बताया कि 18.07.2021 को आरोपी आर.रवि कुमार, शिवा राव, ई.रवि कुमार, राजकुमार दास के साथ जगदलपुर में आकर लूट की घटना को अंजाम दिया था घटना के पश्चात लूटे गये सोने को बंटवारा कर कुछ सोना अपने पास रखा है आरोपी मनी प्रधान के कब्जे से लूट के बंटवारे में से 83 ग्राम सोना एवं घटना कारित मोटर सांयकल एफ.जेड ओडी-34-एन-4707 को बरामद कर जप्त किया गया है। मामले में आरोपी को जगदलपुर लाकर गिरफ्तार कर कार्यवाही किया गया है।

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले पुलिस अधिकारी
निरीक्षक धनंजय सिन्हा
उप.निरी.  खोमराज ठाकुर,
सउनि.  सतीश यादव, सतीश यदुराज, सुदर्शन दुबे
आरक्षक रूपेश यादव, गायत्री तारम

रिपोर्ट:प्रकाश झा