कानपुर: फीस माफी की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी ने किया जोरदार प्रदर्शन

by shubham

कानपुर: स्कूलों की फीस माफी की मांग को लेकर आज समाजवादी पार्टी विधायक अमिताभ बाजपेई ने अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में जिला मुख्यालय का घेराव करने जा रहे सपाइयों के जुलूस को पुलिस ने रोक लिया। इस बात को लेकर पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक भी हुई। सोमदत्त प्लाजा के पास जुलूस रोके जाने से खफा सपाइयों ने जोरदार नारेबाजी कर अपना विरोध दर्ज कराया। पुलिस ने सभी सपाइयों को बस में बैठाकर पुलिस लाइन भेज दिया।


गिरफ्तारी के दौरान महिला नेताओ ने सड़क पर लेट कर अपना विरोध दर्ज किया। जिसके बाद पुलिस से बहस भी हुई। सपाइयों के इस विरोध में खास बात यह थी कि गुड्डा गुड़िया की फोटो बनाकर उसको फांसी में लटका कर सरकार से नाराजगी जाहिर की।

सपा विधायक अमिताभ बाजपेई के मुताबिक कोरोना काल में हर व्यक्ति आर्थिक रूप से परेशान है। व्यापार चौपट हो गया , बड़ी संख्या में लोगों की नौकरियां चली गई है। लेकिन में ऑनलाइन पढ़ाई के नाम में उत्पीड़न किया जा रहा है। सपा कार्यकर्ताओं के मुताबिक फीस माफी के लिए कार्यक्रम आगे भी चलेगा। इस प्रदर्शन में व्यापार मंडल सहित अनेक संगठनों ने अपना समर्थन दिया। कहा गया कि आम जनमानस का मुद्दा है इसीलिए सब एक साथ है। इससे पूर्व सपाई शिक्षक पार्क में एकत्र हुए थे। सभा के बाद जुलूस के रूप में निकले थे लेकिन उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts