दबंगों का हौसला बुलंद , जबरन फसल की नष्ट

by vaibhav

संभल : प्रदेश सरकार लाख प्रयास करें माफिया राज खत्म करने का लेकिन प्रदेश के जनपद संभल में बेखौफ दबंगों का कहर जारी है। जनपद संभल के थाना धनारी क्षेत्र के गांव भिरावटी में दबंगों की दबंगई सर चढ़कर बोल रही है। दबंगों ने एक गरीब के खेत को उजाड़ दिया। पीड़ित पक्ष दर-दर भटक रहा है प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रहा है लेकिन प्रशासन कान बंद किए बैठा हुआ है।

आपको बता दें कि दबंगों की दबंगई का एक वीडियो सामने आया है जिसमें खेत में ट्रैक्टर चलते नजर आ रहा है और कुछ लोग सामने बहस करते नजर आ रहे हैं। जब इस वीडियो की पड़ताल की गई तो पता चला कि कुछ दबंगों ने एक गरीब के खेत को उजाड़ दिया गेहूं की फसल पीड़ित ने बोई ही थी कि उस पर दबंगों ने ट्रैक्टर चला दिया।

एसडीएम साहब ने भी नहीं सुनी पुकार

पीड़ित पक्ष के एक व्यक्ति ओमपाल ने बताया कि उसने डेढ़ साल पहले यह जमीन खरीदी थी जिस पर दबंग अभी तक उसे कब्जा नहीं दे रहे। ओमपाल का आरोप है कि उसने इसकी शिकायत थाने में भी की लेकिन कुछ सुनवाई नहीं हुई। जब थाने में सुनवाई नहीं हुई तो पीड़ित पक्ष ने एसडीएम साहब को भी कई एप्लीकेशन दी लेकिन किसी के पास उसकी समस्या सुनने के लिए समय नहीं था।

हथियार और डंडे लेकर खेत में चलाया ट्रैक्टर

पीड़ित रूपवती पत्नी ओमपाल ने बताया कि दबंग व्यक्ति गांव के हैसियत दार लोगों में आते हैं। जिसके चलते प्रशासन भी उनकी नहीं सुन रहा । जबकि वह प्रशासन के दरवाजे को कई बार खटखटा चुकी हैं। लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।


अब जब आला अधिकारी ही अपने कान और आंख बंद किए बैठे हैं तो लाजमी है कि दबंगों का हौसला और बढ़ जाएगा। अब देखना यह होगा कि पीड़ित पक्ष को आखिर कब तक न्याय मिलता है।

रिपोर्ट :- सीताराम कुशवाहा

Related Posts