बरनाला दिनांक 11. 06. 2021ः  निरंकारी सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के दिशा निर्देशो से संत निरंकारी मिशन एक बार फिर मानवता की सेवा के लिए आगे आया।  बरनाला ब्रांच के संजोयक जीवन गोयल ने बताया कि आज  संत निरंकारी मिशन ने ‘कोविड केयर सेंटर’ के लिए  पंजाब सरकार के स्वास्थय व परिवार कल्याण के माननीय मंत्री बलबीर सिंह सिधु जी को मोहाली में 100 आक्सीजन कंसंट्रेटर 1000 आॅक्सीमीटर कोरोना महामारी से जूझ रहे मरीजों के लिए प्रदान करके मानवता पर उपकार किया। 

इस अवसर पर संत निरंकारी मिशन की ओर से श्री जोगिन्दर  सुखीजा जी सैक्टरी संत निरंकारी मण्डल दिल्ली ृऔर श्री सुखदेव सिंह जी चेयरमैन, सैन्टर प्लानिगं अडवाईजरी बोर्ड दिल्ली और  सेवादल के मेंबर भी उपस्थित थे। इस अवसर पर माननीय मंत्री बलबीर सिंह सिधु जी ने निरंकारी मिशन की सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद द्वारा मानवता की भलाई हेतु की गई इन सभी सेवाओं के लिए पंजाब सरकार की ओर से निरंकारी मिशन का हृदय से धन्यवाद किया।श्री जोगिन्दर सुखीजा जी ने बताया कि संत निरंकारी मिशन सदैव ही मानवता की सेवा में सर्वोपरि रहा है।

कोरोना महामारी के दौरान संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु मिशन द्वारा देशभर के विभिन्न सत्संग भवनों को ‘कोविड केयर सेंटर’ के रूप में परिवर्तित करके, सरकार को उपलब्ध कराया जा रहा है जिनमें मरीजों के खाने पीने का उचित प्रबंध मिशन द्वारा एवं मेडिकल सुविधाएं जैसे डॉक्टर, नर्स, Medical equipment’s, दवाईयां इत्यादि सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही हैं। इसी क्रम में संत निरंकारी मिशन द्वारा दिल्ली के बुराड़ी रोड स्थित ग्राउंड न0 8 में 1000 बेड के कोविड केयर सेंटर पूरे इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ निर्माण किया गया। इसके अतिरिक्त पंचकुला, हिमाचल में नालागढ़, सुनी, हरियाणा में यमुनानगर, और उधमपुर, पुणे  इत्यादि सत्संग भवनों को भी पूरे इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ पहले ही ‘कोविड केयर सेंटर के रूप में सरकार को प्रदान किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के आरंभ से ही संत निरंकारी मिशन द्वारा अनेकों प्रकार की सेवाओं में अपना योगदान दे रहा है जैसे  राशन वितरण,  मास्क वितरण, लंगर, सेनेटाइजेशन करना आदि तथा यहां ये भी उल्लेखनीय है कि जिस समय लोग घर से निकलने से डरते थे उस समय संत निरंकारी मिशन ने मानवता की सेवा के लिए देशभर में रक्तदान शिविरों का आयोजन भी किया और निरंतर चल रहा है । वर्षो वर्षो की जा रही यह सभी गतिविधियाँ मिशन की लोक कल्याण की भावना को दर्शाती है और यह सभी सेवाएं सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से निरंतर जारी है।