ऑनलाइन फ्रॉड में फंसा सर्राफा कारीगर, खाते से निकाले गए पांच लाख रुपए

by News Desk
31 views

कानपुर। ऑनलाइन फ्रॉड को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा साइबर सेल का गठन कर बड़ी बड़ी कार्यवाही की जा रही है। वही साइबर फ्रॉड के नए नए मामले सामने आते हुए दिखाई दे रहे हैं। ऐसा ही एक ऑनलाइन फ्रॉड का मामला फीलखाना में देखने को मिला। जहां फीलखाना निवासी सर्राफा कारीगर सुखेंदु भौमिक के खाते में पहले एनईएफटी के माध्यम से 5 लाख रुपये जमा किए गए। उसके बाद सुखेंदु भौमिक को एक नंबर से कॉल किया गया। जिसमें उसके फोन नंबर पर आए हुए ओटीपी के बारे में पूछा गया।

सुखेंदु भौमिक ने विश्वास करते हुए ओटीपी बताया जिसके बाद उसके  खाते से कुल 5 लाख की रकम निकाली गई जिसकी जानकारी होने पर सुखेंदु भौमिक ने पुलिस में एफआईआर कराई।
पूरे मामले पर पीड़ित ने बताया कि बजाज फाइनेंस से लोन के लिए फोन आया था। जिसमे दस लाख रुपये लोन दिलाने की बात कही थी। फोन विपिन गुप्ता ने किया था। जब विपिन गुप्ता से बात की तो विपिन गुप्ता ने कहा कि तुम्हारी रकम जल्द से जल्द वापस कर दी जाएगी। उसके बाद से विपिन का फोन नहीं लग रहा है।

जिसके बाद ऑनलाइन रिपोर्ट दर्ज कराई है। विपिन गुप्ता बजाज फाइनेंस में कार्य करता है और अपने साथियों के साथ मिलकर उसने इस पूरी घटना को अंजाम दिया है।  सुखेंदु भौमिक ने एफआईआर करने के बाद साइबर सेल विभाग गया और पूरी घटना बताई। वहीं साइबर सेल घटना की छानबीन में जुट गई है।

कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts