Home StateUttar PradeshGonda SC में CBSE परीक्षा पर कल फिर होगी सुनवाई, बोर्ड जारी करेगा नोटिफिकेशन

SC में CBSE परीक्षा पर कल फिर होगी सुनवाई, बोर्ड जारी करेगा नोटिफिकेशन

by nikhil
14 views

गोंडा :- सीबीएसई बोर्ड द्वारा सुप्रीम कोर्ट में परीक्षा को लेकर रखे गए पक्ष पर कोर्ट ने कुछ और भी पूछताछ की है। सरकार ने जो आज हलफनामा सुप्रीम कोर्ट में जमा किया उसमे बहुत सी बातों में स्पष्टता नहीं थी।

जैसे कोई टाइमलाइन या समय नहीं तय किया गया है कि कब क्या होगा। कब रिजल्ट आएगा और कब से नया दाखिला शुरू होगा। सॉलिसिटर जनरल ने एक अंदाज़ा लगा कर बताया की सारी चीज़ें 15 अगस्त तक हो जाएंगी और नया सेशन सितंबर में शुरू होगा।

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि सरकार जब शुक्रवार को अपना नोटिफिकेशन जारी करे तो उसमें एक टाइमलाइन भी बताए ताकि हर बात में क्लैरिटी हो। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से ये भी पूछा की राज्य के बोर्ड एग्जाम का क्या होगा।

राज्यों के स्कूल तो CBSE के अधीन नहीं आते सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि वह इस पर पूरी जानकारी लेकर कोर्ट के सामने दोबारा पेश होंगे।

अब सुप्रीम कोर्ट में कल दोबारा सुनवाई होगी। सुनवाई दो बिंदुओं पर होगी‌। पहली ये कि रिजल्ट कब निकलेंगे और नया सेशन कब शुरू होगा। दूसरी ये कि राज्य के बोर्ड एग्जाम का क्या होगा। अब केंद्र सरकार कल इन बिंदुओं पर क्लैरिटी के साथ फिर से उपस्थित होगी।

रिपोर्ट अमित कुमार श्रीवास्तव

You may also like