नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने बुधवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की।
दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित भाजपा मुख्यालय में केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल और पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी एवं सांसद अनिल बलूनी ने श्री प्रसाद को सदस्यता पर्ची सौंपी तथा गुलदस्ता भेंट कर पार्टी में शामिल किया। इस अवसर पर श्री प्रसाद ने कहा कि उन्होंने बहुत सोच विचार कर कांग्रेस के साथ तीन पीढ़ी का संबंध छोड़ने और भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, “ मेरे विचार में केवल भाजपा ही एकमात्र संस्थागत राजनीतिक दल है, बाकी व्यक्ति आधारित या क्षेत्रीय दल हैं। वैश्विक पटल पर ये दशक भारत के भविष्य के लिए निर्णायक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नये भारत के निर्माण के लिए दिन-रात जुटे हैं। मुझे भी छोटा सा योगदान करने का मौका मिलेगा।”

उन्हाेंने कहा कि कांग्रेस में रह कर महसूस हो रहा था कि इस दल में रह कर जनता के हितों की रक्षा नहीं कर सकते। यदि आप जनता के हितों की रक्षा नहीं कर सकते तो राजनीति में रहने का कोई मतलब नहीं रह जाता है। प्रसाद ने उन्हें भाजपा में शामिल करने के लिए श्री मोदी, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के प्रति आभार प्रकट किया।

वार्ता