श्रीगंगानगर : राजस्थान के बीकानेर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 62 पर लूणकरणसर में विश्वकर्मा मार्केट के समीप एक तेज रफ्तार ट्रक ट्रेलर ने चरवाहे समेत भेड़ों के झुंड को रौंद दिया। हादसे में चरवाहे और 25 भेड़ों की मौत हो गई। अनेक भेडें घायल हो गईं।

ट्रक ट्रेलर को चालक मौके पर छोड़कर भाग गया। आज उस पर पुलिस ने लापरवाही बरतने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया। हासिल जानकारी के अनुसार बीकानेर जिले में ही कालू थाना क्षेत्र के गांव नाथूसर का निवासी चरवाहा मघाराम मेहला (30) कल देर शाम को अपनी पालतू भेड़ों को दिन पर चराने के बाद वापस राजमार्ग से होते हुए घर जा रहा था। लूणकरणसर में विश्वकर्मा मिस्त्री मार्केट के समीप पीछे से आए ट्रक टेलर ने सभी को रौंद दिया। मघाराम की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। ट्रेलर की चपेट में आने से डेढ़ दर्जन भेड़े वहीं दम तोड़ गई जबकि घायलों में से सात की बाद में मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि इस दुर्घटना में 25 भेड़े मारी गई हैं तथा कुछ घायल हो गई हैं।

घटना की सूचना मिलते ही सामाजिक संस्था टाइगर फोर्स के संयोजक महिपालसिंह राठौड तुरंत ही संस्था की एंबुलेंस लेकर मौके पर पहुंचे लेकिन चरवाहा दम तोड़ चुका था। बाद में घटनास्थल पर पुलिस भी आ गई। तलाश करने पर भी ट्रक का चालक नहीं मिला। सड़क पर चारों तरफ खून ही खून बिखर गया। मृतक भेडों के शव दूर-दूर तक पडे थे। हादसे के कारण काफी देर तक हाईवे पर यातायात बाधित हुआ। बड़ी मुश्किल से मृत और घायल भेड़ों को साइड में किया गया।

वार्ता