शूटिंग रेंज जमीन मामला- पंखुड़ी रियल एस्टेट ने लिए थे रूपये , पीड़ितों ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

by saurabh

कानपुर।भूमाफियाओ के हौसले इस कदर बुलन्द है कि आम जनता तो आम जनता है यहाँ पुलिस की जमीन को ही बेच डाला । कानपुर एसपी पश्चिम के यहाँ इस फ्रॉड का शिकार हुए तीन पीड़ित लोग पहुचे जिनसे रियल स्टेट का काम करने वाले एक सख्स ने पुलिस के शूटिंग रेंज की जमीन दिखा कर बतौर पेशगी एक एक लाख रुपये भी ले लिए । लेकिन जब खरीददारों ने जमीन के कागजातों की जाँच कराई तो पता चला कि उन्हें जो जमीन बेची जा रही जी वह दरअसल पुलिस महकमे के शूटिंग रेंज की जमीन है । इसके बाद पीड़ितों ने सीधे कानपुर पुलिस से सम्पर्क कर आप बीती बताई जिसके बाद अब पुलिस अधिकारी जाँच के बाद कार्यवाही की बात कह रहे है ।

पंखुड़ी रियल एस्टेट के निर्देशक रामदास ने कहा कि नवरात्री में सबकी रजिस्ट्री करवा देंगे लेकिन जब पीड़ितों को यह पता चला की यह ज़मीन सरकारी है और उन्हें फ़र्ज़ी तरीके से बेची गयी है, तो उनके होश उड़ गए। जिसके चलते आज एसपी पश्चिम से पीड़ितों ने न्याय की गुहार लगाई है।

कानपुर पुलिस की चौखट पर आए वो फरियादी है जिन्होंने एक रियल स्टेट के कारोबारी से अपने आशियाने को बनाने के लिए जमीन खरीदने के लिए बतौर पेशगी एक एक लाख रुपये भी तीनो पीड़ितों ने कारोबारी राम दास को दिए । लेकिन जब जमीन के कागजातों की पड़ताल की गई तो पूरा खेल साफ हो गया दरअसल रामदास सरकारी जमीन को बेच रहा था जिसकी रजिस्ट्री भी नवरात्र में करने का दावा भी किया लेकिन मामला पुलिस की जमीन का था लिहाजा पीड़ितों ने पुलिस अधिकारियों से सम्पर्क किया जिसके बाद अब एसपी वेस्ट ने इस पूरी घटना की जाँच कोहना थाने को सौंपी है जिसके बाद कार्यवाही का भरोसा इन पीड़ितो को दिया गया ।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts