पिता वियोग में बीमार बेटी की मौत

by saurabh

कानपुर। बिधनू थाना क्षेत्र के कुरिया चौकी अन्तर्गत सिद्धार्थ निहाल बाबा के पास पिता वियोग में बेटी की आकस्मित मौत हो गई। बताते चले बीते कुछ दिनों पहले बिधनू में आटो चोरी का बड़ा खुलासा पुलिस ने किया था। जिसके चलते इरफान को दोषी पाया गया और पुलिस ने उसे जेल भेज दिया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इरफान उर्फ पप्पू की सबसे छोटी बेटी सानिया 2 दिन से बीमार थी। आज सुबह उसकी मौत हो गई। इरफान की पत्नी कुरेशा ने बताया जब से मेरे पति को पुलिस ने जेल भेजा है तब से मेरी बेटी बराबर पिता को याद करके रोती रही, मिलने की गुहार लगाती रही।
हम उसको मिलाने के लिए दस दिन पहले जेल भी ले गए पर महामारी को देखते हुए वहां पर मिलने नहीं दिया गया। मेरे घर में जीवन यापन करना भी मुश्किल हो गया है क्योंकि मैं दिव्यांग हूं मैं कोई कार्य नहीं कर सकती। घर की पूरी जिम्मेदारी मेरे पति के ऊपर ही थी।

आरोप लगाते हुए कुरेशा ने कहा उनके पति निर्दोष हैं। पुलिस उन्हें पूछताछ के नाम पर घर से उठा ले गई थी और बाद में उनका चालान करके जेल भेज दिया। वह बार-बार पुलिस से मिन्नतें करती रही पर पुलिस ने एक भी नहीं सुनी। जबकि पुलिस ने कई लोगों को पकड़ा था पर उनमें से कई लोगों को रुपए पैसे लेकर छोड़ दिया। जबकि मेरे निर्दोष पति को जेल भेज दिया गया आज अपने पिता से न मिल पाने के कारण आर्थिक स्थिति की वजह से मेरी बेटी की मौत हुई है। इसके लिए कहीं ना कहीं पुलिस प्रशासन भी दोषी है। हमे इंसाफ मिलना चाहिए।

  • सलमान हैदर

Related Posts