कायमगंज (फर्रुखाबाद):- थाना क्षेत्र कंपिल के गांव इकलहरा निवासी अहमदनूर तथा उनकी 50 वर्षीय पत्नी मशबरी बेगम को बुखार आ रहा था ।दोनों पति पत्नी दवा लेने अपने पड़ोसी कस्बा कंपिल ई-रिक्शा से जा रहे थे । जैसे ही वह अपने ही गांव के फारूक ,नजम खान, नईम खान, बिलाल खान के दरवाजे पर पहुंचे । वैसे ही इन लोगों ने बीमार दंपत्ति को ई-रिक्शा से खींच कर नीचे गिरा दिया।

गाली गलौज करने लगे। विरोध करते ही इन चारों लोगों ने दोनों को लाठी-डंडों से जमकर पीटा। जैसे तैसे गांव के ही लोगों ने इन्हें बचाया। तब तक मारपीट के कारण दोनों गंभीर रूप से घायल हो चुके थे। पुलिस को सूचना दे। उपचार के लिए कायमगंज नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए गए। जहां समाचार लिखे जाने तक बेहाल दंपत्ति का उपचार जारी था ।घटना के पीछे खेत संबंधी पुराना विवाद बताया जा रहा है। उपचार के लिए आए पीड़ित ने बताया की उन्हें दवा लेने तो आना ही था ।

इससे पहले ही खेत के विवाद को लेकर उनके विरोधी झगड़ा प्रसाद करने पर उतारू हो गए थे ।जिसकी शिकायत मैंने डायल पुलिस 112 नंबर पर की थी। 112 डायल टीम वहां पहुंची । उसने कहा कि आप लोग थाने आकर मामले की लिखित जानकारी थाना पुलिस को भी दें। इसीलिए बे पुलिस को सूचना देने और साथ ही बुखार की दवा लाने के लिए ई-रिक्शा के द्वारा घर से जा रहे थे।

रिपोर्ट जयपाल सिंह यादव दानिश खान