माधौगढ़ (जालौन) । माधौगढ़ तहसील क्षेत्र के पत्रकारों की सद्भावना बैठक रामपुरा में संपन्न हुई जिसमें पत्रकारिता के कर्तव्य एवं हितों पर चर्चा हुई।
विकासखंड रामपुरा के सभागार में रविवार को माधौगढ़ तहसील क्षेत्र अंतर्गत रामपुरा तथा माधौगढ़ ब्लॉक के पत्रकारों की संयुक्त सद्भावना बैठक वरिष्ठ पत्रकार विजय द्विवेदी की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें मौजूद पत्रकारों के बीच आपसी सद्भावना एवं पत्रकारिता के कर्तव्य व कलमकारों के सम्मान तथा हितों की रक्षा पर विस्तृत चर्चा हुई। बैठक में मौजूद लगभग दो दर्जन पत्रकारों ने अपने अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार अमित पोरवाल ने कहा कि कलमकार चाटुकार नहीं होते , हमें सच्चाई दिखाने में किसी का भय नहीं होना चाहिए।

प्रिंस द्विवेदी माधौगढ़ ने कहा कि पत्रकारिता निजी स्वार्थों से ऊपर उठकर समाज सेवा करने एवं निष्पक्ष व निर्भय हो भ्रष्टाचार अथवा अन्याय का विरोध करने का नाम है । वरिष्ठ पत्रकार विजय द्विवेदी ने कहा कि समाज हित के लिए हमारे पूर्वज पत्रकारों ने अपना बलिदान करने में कोई गुरेज नहीं किया । सच्चाई दिखाने में हम निष्पक्ष होकर उनका अनुसरण करें तथा प्रत्येक गलत कार्य का विरोध करकेे अपना कर्तव्य पालन करें। इस अवसर पर मनोज शिवहरे ने कहा कि पत्रकार चौथा स्तंभ होने के साथ साथ समाज की भी अहम इकाई है जो निष्पक्ष बात अपने कलम के माध्यम के कहता है तो वहीं एक विचार दीपक उदैनिया ने रखते हुए कहा कि जिस प्रकार आईने के समक्ष आने से तस्वीरें साफ होती है उसी प्रकार कलम का प्रयोग होने बाद निष्पक्ष रुप से निकल कर ओझल होती है व समाज को सच्चाई के रुप में अवतरित कराती है इस अवसर पर माधौगढ़ ब्लॉक से सुरेंद्र श्रीवास्तव ,डॉ विनोद कुमार कुशवाहा ,रिजवान खान, वेद प्रकाश याज्ञिक, मोनू शर्मा, मनोज शिवहरे, मानसिंह, अवधेश कुमार, महेंद्र कुमार गौतम, दीपक उदैनियां, दीपक राजावत तथा रामपुरा से अमन नारायण अवस्थी, अंजनी कुमार सोनी, कुलदीप सिंह भदोरिया ,प्रदीप कुमार बाथम, अंकित यादव, डॉ आर के मिश्रा, पूरन प्रताप सिंह, सौरभ कुमार, स्पेन्द्र कुमार, निखिल तिवारी, कुलदीप गौतम, घनश्याम सिंह सेंगर ,अनिरुद्ध कुशवाहा, अनुज शर्मा, तनुज प्रताप सिंह,भूपेंद्र सिंह आलोक कुमार आदि अनेक वरिष्ठ पत्रकार मौजूद रहे ।

रिपोर्ट : भूपेंद्र सिंह