दुबई से सोना ला रहे तस्कर को एयरपोर्ट पर पकड़ा

by vaibhav

जयपुर(राजस्थान):- दुबई से भारत के जयपुर एयरपोर्ट पर आई एक तस्कर को कस्टम विभाग ने पकड़ लिया। आपको बता दें कि राजस्थान के जयपुर में दुबई से तस्करी कर लाया गया सोना टॉयलेट में छुपाते समय पकड़ लिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि जयपुर एयरपोर्ट पर रविवार सुबह 10 बजे स्पाइस जेट की चार्टर्ड फ्लाइट एसजी-144 जयपुर पहुंची। जयपुर एयरपोर्ट पर तैनात डिप्टी कमिश्नर यतीश कुमार और टीम यात्रियों की जांच कर रहे थे। धीमे धीमे यात्री ग्रीन चैनल से अपनी सुरक्षा जांच पूरी करा कर बाहर निकल रहे थे। तभी एक यात्री की गतिविधियों पर कुछ शक हुआ। वह जल्दबाजी में चेकिंग प्रक्रिया से पहले टॉयलेट के अंदर गया। तो उसके पीछे गए अधिकारियों ने उसे टॉयलेट के बाहर निकलते ही पकड़ लिया। सर्वप्रथम तो उससे पूछताछ की गई। तो उसने कुछ नहीं बताया। लेकिन जब अधिकारियों ने उसकी जांच की और सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सोने के टॉयलेट में छुपा कर रखने की बता दी। जब टॉयलेट में जाकर देखा गया तो टॉयलेट के फ्लैश से दो सोने के बिस्कुट बरामद हुए। जिनका बजन करीब 600 ग्राम था। इन 2 बिस्किट का कुल वजन 1.25 किलो था, जिसकी बाजार कीमत करीब 65 लाख रुपए है।

आपको बता दें कि राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के मामलो में इजाफा हो रहा है। पिछले साल अप्रैल माह से अब तक सोने की तस्करी के करीब 22 मामले पकड़े गए हैं, जिसमें करीब 25 किलो सोना अलग-अलग तरीके से जयपुर लाया गया।

Related Posts