बेरोजगारी के खिलाफ सपा कार्यकर्ताओं ने शहर भर में जमकर किया विरोध प्रदर्शन

by vaibhav

कानपुर। बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सपाइयों का विरोध प्रदर्शन प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ गुरुवार को शहर में जगह जगह किया गया। तो वही युवा समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने डीएवी कॉलेज के गेट से लेकर भारी संख्या में एकत्र होकर कलेक्ट्रेट तक पैदल ही घण्टी थाली लेकर प्रदेश व केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध जताया। इस दौरान सपाइयों को बीच सड़क पर कई जगह उनको रोकने की कोशिश में पुलिस से झड़प व धक्का-मुक्की भी हुई।

आपको बता दें कि विपक्ष लगातार सरकार की नीतियों से संतुष्ट नहीं है। जहां अब सबसे बड़ी चुनौती जो बेरोजगारी की आ खड़ी है उसको लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओ ने सड़कों पर उतरना शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी के युवा कार्यकर्ताओ ने देश व प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर हाथों में घण्टी व थाली बजाकर प्रदेश और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। इस दौरान नारेबाजी कर रहे सपाइयों की पुलिस से तीखी झड़प भी हो गई।

सपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रदेश और केंद्र की सरकार हर मायने में फेल साबित हुई है। आज देश के युवा के पास न ही नौकरी बची है न ही व्यापारियों का व्यापार। यह सरकार नौकरियां चौपट कर दे रही है। जिसके बाद युवा पूरी तरीके से बेरोजगार हो चुका है और आत्महत्या जैसे कदम उठाने को मजबूर है।

आज हम सभी ने प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ सरकार के ही पैटर्न यानी थाली घण्टी लेकर जिस तरह से इन्होंने कोरोना काल मे हम सबको बेरोजगार करने का कार्य किया है वह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। देश का युवा ही देश को आगे लेकर जा सकता है, लेकिन जब नौकरी ही नही मिलेगी तो देश को आगे कौन ले जाएगा। इसलिए हम सभी ने सरकार के खिलाफ़ अपना विरोध जताया है।

इसी तरह बर्रा के सचान चौराहे पर भी जोरदार प्रदर्शन किया गया। सपा पार्षद अर्पित यादव ने बेरोजगारी पर अर्ध नग्न होकर प्रदर्शन किया जिन्हें पुलिस ने किया गिरफ्तार कर लिया। नारेबाजी के दौरान सपाइयों से पुलिस की जमकर हुई धक्का-मुक्की।

दीपक मिश्रा

Related Posts