आईपीएल में पहला शतक जड़ना विशेषः शिखर

by vaibhav


चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच विजयी शतक जड़ने वाले दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का कहना है कि आईपीएल में पहला शतक जड़ना उनके लिए काफी विशेष है।

शिखर ने चेन्नई के 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 58 गेंदों में 14 चौकों और एक छक्के से सजी नाबाद 101 रन की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। शिखर का टी-20 में यह पहला शतक है और उन्हें उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

शिखर ने कहा, “आईपीएल में पहला शतक जड़ना मेरे लिए काफी विशेष है। मैं पिछले 13 वर्षों से खेल रहा हूं और अब शतक ठोकना काफी विशेष है। मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं। टूर्नामेंट के शुरुआत में मैं गेंद को हिट कर रहा था लेकिन इसे अर्धशतक में नहीं बदल पा रहा था। आप जब एक बार ऐसी पारी खेलते हैं तो आपका मनोबल बढ़ जाता है।”

उन्होंने कहा, “मैं अपनी यह फॉर्म बरकरार रखना चाहता हूं और आगे भी ऐसी पारी खेलना चाहता हूं। मैं सिर्फ अपनी मानसिकता सकारात्मक रखना चाहता हूं और ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। पिच के अनुसार मैंने कुछ रणनीति बनायी थी। मुझे लगा कि मेरे पास इतनी शक्ति है। फिटनेस काफी महत्वपूर्ण है और मैं भाग्यशाली हूं जो लॉकडाउन में अपनी रुटीन के अनुसार काम कर सका।”

वार्ता

Related Posts