logo
आज का मौसम तापमान: उत्तर भारत में ठंडी का कहर, देखे किन राज्यों में होगी बारिश
 

भारत में कई राज्यों में ठंड का कहर देखने को मिल रहा है। आज भी खराब मौसम अपना रंग दिखा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड समेत कुल उत्तर भारत में जनवरी की ठंड बढ़ रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग  के अनुसार, आज उत्तर भारत के कई राज्यों में शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी और घना कोहरा भी छाया रहेगा।

Weather Forecasting Agency Skymet के मुताबिक, उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा  के आसपास के हिस्सों पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके कारण शीतलहर का मौसम बना हुआ है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में ठंड का कहर जारी रहेगा और घना कोहरा भी देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज का 6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान  रह सकता है. जबकि अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 

Weather Forecasting Agency Skymet के अनुसार, आज जिन राज्यों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है उनमें तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा जम्मू कश्मीर, मुजफ्फराबाद और लद्दाख में बर्फबारी हो सकती है।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।