logo
IPL 2022: BCCI भारत में टूर्नामेंट आयोजित करने पर करेगा ध्यान केंद्रित, लेकिन विदेशों में मेजबानी करने के विकल्पों पर भी कर रहा विचार
 

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL) की मेजबानी विदेशों में करने के विकल्पों पर विचार किया जा रहा है, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) मुख्य रूप से भारत में टूर्नामेंट आयोजित करने पर ध्यान केंद्रित करेगा। चीजों की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि अभी के लिए, बोर्ड टूर्नामेंट से पहले नीलामी आयोजित करने को प्राथमिकता दे रहा है।

सूत्र ने कहा कि बोर्ड कोविड -19 स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और टूर्नामेंट के आयोजन स्थलों के संबंध में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत ने रविवार को 1,59,632 नए कोविड -19 संक्रमण दर्ज किए, जो शनिवार की तुलना में 12.4 प्रतिशत अधिक है। इसमें से 3,623 मामले कोरोना वायरस के के नए वेरियंट ओमीक्रोन प्रकार के थे।

हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर तारीखों की घोषणा नहीं की गई है, 2022 के आईपीएल के अप्रैल की शुरुआत में शुरू होने की उम्मीद है, जबकि नीलामी फरवरी की शुरुआत में हो सकती है। यह पूछे जाने पर कि क्या योजना है यदि टूर्नामेंट के समय के आसपास मामलों की संख्या बढ़ती है, तो सूत्र ने कहा कि टीम योजना पर काम कर रही है, यह देखना होगा कि राज्य सरकारें क्या दिशानिर्देश जारी करती हैं और उसी के अनुसार कॉल की जाएगी।

सूत्र ने कहा, "हम सभी विकल्प तलाश रहे हैं जिसमें विदेशी आईपीएल भी शामिल है। लेकिन हमारा ध्यान निश्चित रूप से भारत में आईपीएल की मेजबानी पर है। अभी हमारी प्राथमिकता नीलामी है, हम जल्द ही फैसला करेंगे।"

टूर्नामेंट का 2020 संस्करण पूरी तरह से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित किया गया था। देश में वायरस की घातक दूसरी लहर के बीच IPL 2021 टूर्नामेंट को आधा स्थगित करना पड़ा। अंततः इसे फिर से शुरू किया गया और बाद में संयुक्त अरब अमीरात में वर्ष में पूरा किया गया।

बीसीसीआई ने हाल ही में महामारी के कारण रणजी ट्रॉफी सहित सभी आगामी घरेलू टूर्नामेंटों को स्थगित कर दिया था। बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि बोर्ड टूर्नामेंट की मेजबानी को प्राथमिकता दे रहा है।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।