logo
84 साल के बुजुर्ग ने लगवाई 11 बार कोरोना वैक्सीन, गैर जमानती धाराएं लगी
हाल ही में बिहार के मधेपुरा जिले के निवासी 84 वर्षीय ब्रह्म देव मंडल 11 बार कोरोना वायरस की वैक्सीन लेने के बाद सुर्खियों में आए थे। अब जल्द गिरफ्तार होने वाले हैं।
 

बिहार। बिहार के मधेपुरा जिले के निवासी 84 वर्षीय ब्रह्म देव मंडल जल्द गिरफ्तार होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि ब्रह्मा देव ने पिछले दिनों 11 बार कोरोना वैक्सीन की डोज़ ली है। ब्रह्मदेव मंडल के खिलाफ मधेपुरा के पुरैनी थाना में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ विनय कृष्ण प्रसाद की शिकायत के बाद विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है।अब उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कार्रवाई चल रही है।

ब्रह्म देव मंडल के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 419 420 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है जो कि गैर जमानती धाराएं हैं। 

बता दें कि बिहार के निवासी उस समय चर्चा में आए थे जब स्वास्थ्य कर्मियों ने उनकी तरकीब जान ली थी। ब्रह्म देव मंडल को लेकर इस बात का खुलासा हुआ था कि जब से कोरोना वायरस की वैक्सीन आई है तब से उन्होंने 11 बार वैक्सीन ली है। उन्होंने पहले आधार कार्ड का उपयोग करके फिर पैन कार्ड का उपयोग करके ऐसा किया है। बता दें कि मंडल के पास वैक्सीन लगवाने की पूरी जानकारी है। उन्होंने पहली डोज 13 फरवरी 2021 को ली थी। 30 दिसंबर 2021 तक उन्होंने 11 डोज लगवाईं। उनके पास सभी वैक्सीनेशन की डेट टाइम दर्ज है। 

ब्रह्म देव मंडल के 11 बार वैक्सीन लगवाने पर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही भी सामने आई है। फिलहाल मंडल का कहना है कि इतनी वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें कई बीमारियों से छुटकारा मिल गया है। ब्रह्म देव मंडल डाक विभाग से सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी है।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।