logo
दहेज को लेकर जिंदा जलाने मामले में ससुराल पक्ष के पांच के विरुद्ध केस दर्ज
 

 सुपौल  त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के कुशहा पंचायत के मयूरबा गांव वार्ड नंबर 4 में मंगलवार को दहेज को लेकर गर्भवती विवाहिता समेत उनके तीन वर्षीय पुत्र को ससुरालवालों के द्वारा जिंदा जलाने के मामले में पांच लोगों के विरोध प्राथमिकी दर्ज कर लिया। त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के मलहनमा वार्ड 12 निवासी मृतका की ललिता देवी ने स्थानीय थाना में आवेदन दिया था

और दिए आवेदन में कहा कि मंगलवार को करीब ग्यारह बजे मेरे मोबाइल पर मेरे दामाद आशीष कुमार कॉल पर जानकारी दिया कि घर में लड़ाई झगड़ा हुआ है आप आइए। मैं अपने बेटे और अन्य रिश्तेदारों के साथ अपनी बेटी का ससुराल मयूरवा वार्ड नंबर 4 स्थित दामाद आशीष कुमार के घर पहुँची तो घर से धुंआ - धुंआ निकल रहा था तो हम लोगों को लगा कि शायद घर में आग लगी है लेकिन जैसे ही घर के अंदर गए तो अंदर की स्थिति देखकर दंग रह गया। कहा कि मेरी बेटी रंजन कुमारी 25 वर्ष और मेरी नाती प्रभव आशीष 3 वर्ष घर के अंदर पलंग पर जला हुआ पाया।

जब करीब जाकर में अपने साथ मौजूद लोगों के साथ जब देखने गई तो देखी की मेरी बेटी रंजन कुमारी और नाती प्रभव आशीष के आंखें पर पट्टी और दोनों के हाथ व पैर को बांध कर मेरा दामाद आशीष कुमार 26 वर्ष वह इनकी बहन प्रियंका कुमारी, उनके पिता अनंत यादव,  इनकी माँ रेखा देवी और उनके दूसरी बहन अनियंका कुमारी सभी परिवार मिलकर मेरी बेटी व नाती को जिंदा जलाकर मारने के बाद सभी घर से भाग गए।

कहा कि मेरा दामाद आशीष कुमार  अपने माँ बाप व दोनों बहनों के साथ मिलकर मेरी बेटी को मायके से दहेज के रूप में पांच लाख रुपये लाने के लिए जबरन दबाब बना रहे थे और मेरी बेटी द्वारा मना करने पर उनके साथ मारपीट बार बार करते थे। कहा की मंगलवार को नामजद सभी लोगो ने मेरी बेटी व नाती को घर मे बंद कर जिंदा जलाकर मार दिया।

कहा कि 2017 में शादी के बाद से ही  लगातार इनके द्वारा बार - बार दहेज के रूप में 5 लाख रुपये मायके से लाने के लिए दबाब बना रहे थे। इस बाबत थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह ने बताया कि इस मामल में प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है 

रिपोर्ट: संतोष कुमार सुपौल

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।