logo
किसानों ने खाद के लिए किया एनएच 106 जाम कर प्रदर्शन किया
 

(सुपौल) करजाईन थाना क्षेत्र में यूरिया के लिए किसानों ने एनएच 106 को  किया जाम
 यूरिया की किल्लत से परेशान किसानों ने करजात्रईन बाजार स्थित पॉलिटेक्निक के पास शनिवार को एनएच 106 को घंटों जाम कर दिया। किसानों ने प्रशासन और विभागीय अधिकारियों के खिलाफ जमकर  नारेबाजी की।

लगभग 2 घंटे तक एनएच 106 को जाम रखा। जाम में  सैकड़ों गाड़ियों की लंबी लाइन लगी रही। किसानों ने कहा की यूरिया की किल्लत से क्षेत्र के किसान परेशान हैं। गेंहू व मकई की पटवन कर किसान यूरिया के लिए दौड़ रहे हैं, लेकिन किसानों को यूरिया नहीं मिल पा रही है। किसानों ने कई बार प्रशासन का ध्यान इस ओर आकृष्ट किया, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।

किसान घंटों लाइन में लगने को मजबूर है और फिर भी उनको यूरिया नहीं मिल पा रहा है। अगर सही समय पर यूरिया नहीं मिलती है तो खेती नहीं हो पाएंगी। किसानों ने विभागीय अधिकारियों से मांग की है कि किसानों को प्रचुर मात्रा में खाद उपलब्ध कराई जाए और जहां भी यूरिया की कालाबाजारी की जाती है उसको रोका जाए। इधर मौके पर पहुंचे कृषि समन्वयक सुमन कुमार ने बताया कि 2 दिनों में सभी खाद्य दुकान पर यूरिया उपलब्ध होने पर ही क्षेत्र में यूरिया का वितरण करवाया जाएगा, जिससे सभी किसानों को यूरिया मिल सके

रिपोर्ट: संतोष कुमार सुपौल

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।